एक दिन में 213 लोग कोरोना की चपेट में आए, प्रशासन अब बनाएगा नया कोविड अस्पताल

PRAYAGRAJ: एक दिन में 213 लोग कोरोना की चपेट में आए, प्रशासन अब बनाएगा नया कोविड अस्पताल

एक दिन में 213 लोग कोरोना की चपेट में आए, प्रशासन अब बनाएगा नया कोविड अस्पताल

Google Photo | Symbolic Photo

महीने भर के अंदर कोरोना महामारी खतरनाक होती जा रही है। देश इस महामारी की चपेट में फिर से जकड़ गया हैं। यूपी के प्रयागराज जनपद में हफ्ते भर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। होली बीतने के बाद कोरोना वायरस का विस्फोट बुधवार को देखने को मिला जिले में 213 संक्रमित मरीज मिलने के बाद से ही जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी सतर्क हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण आमतौर पर सात-आठ दिनों में दिखाई देते हैं। ऐसे में सप्ताह के अंत तक संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी के आसार हैं।

प्रयागराज में इतनी बड़ी संख्या में एक दिन के अंदर मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के लिए ही परेशानी नहीं बल्कि शहरवासियों के लिए भी खतरा बहुत बढ़ गया है‌। संक्रमित मरीजों की संख्या में पिछले दिनों की अपेक्षा तीन गुना बढ़ जाने से शहर में कुछ पाबंदियां भी लग सकती हैं। कोरोना महामारी से पांच महीने तक थोड़ी राहत के बाद अचानक फिर से दोबारा आफत बनकर टूट पड़ी है। होली के त्योहार पर लोगों को सचेत रहने के लिए कहा जा रहा था। लेकिन होली के रंगों के बाद बुधवार को 213 लोगों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल एल-3 में 70 मरीज भर्ती हैं। वहीं छः मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जबकि दो व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। होम आइसोलेशन से 19 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5,149 लोगों के सैंपल लिये गये हैं।

बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए अतिरिक्त अस्पताल बनाये जाने की तैयारी
प्रयागराज शहर में कोरोना के मरीजों को भर्ती के लिए जिला अस्पताल बेली व यूनाइटेड मेडिसिटी मेडिकल कॉलेज रावतपुर को कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने के लिए तैयारी फिर शुरू हो गई है‌। सीएमओ डॉक्टर प्रभाकर राय ने बताया कि पिछले वर्ष की तरह ही इस बार भी व्यवस्थाएं होंगी। कोरोना वायरस संक्रमित गंभीर मरीज स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल परिसर के सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में भर्ती किये जा रहे हैं। जबकि जिनमें संक्रमण के लक्षण होंगे लेकिन गंभीर नहीं उन्हें अन्य बनाये जाने वाले अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा। कोविड-19 बढ़ते मामले को लेकर जिला प्रशासन भी जल्द ही कोई कठोर कदम उठा सकता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.