मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर मैराथन बैठक की, अधिकारियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी

प्रयागराजः मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर मैराथन बैठक की, अधिकारियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने कोरोना को लेकर मैराथन बैठक की, अधिकारियों को सौंपी अहम जिम्मेदारी

Tricity Today | अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार दोपहर हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन प्रयागराज पहुंचे। वहां से सीधे परेड मैदान मेला प्राधिकरण कार्यालय पहुंचकर आइट्रिपलसी सभागार में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए हो रहे प्रयासों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए और भी अस्पतालों को रिजर्व करें। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराया जाये और लोगों की जांच का दायरा भी बढ़ाया जाये। आपको जो भी स्वास्थ्य सुविधाओं की आवश्यकता हो उसकी मांग करें, सरकार उसे पूरा करेगी। कोरोना मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी न हो।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रशासन लोगों को मास्क पहनने, भीड़ में शारीरिक दूरी का पालन करने और हाथ सेनेटाइज करने के लिए प्रेरित करे। कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराया जाए। लेकिन किसी तरह का कोई भी दुर्व्यवहार नहीं किया जाय। उन्होंने कहा कि संक्रमित मरीजों के इलाज और बचाव के लिए जो भी जरूरी हो हरसंभव प्रयास करें। इसमें किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए। जहां पर ज्यादा संक्रमित मरीज मिले वहां कठोरता से नियम का पालन करवाया जाए।

जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने यहां की स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक हजार से ऊपर आ रहे हैं। कोरोना वायरस की इस दूसरी लहर से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं। लेकिन इससे लोगों की मृत्यु न हो इसके लिए हॉस्पिटलों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जिले में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा जा रहा है। शासन के निर्देशानुसार रात्रि का कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी इसके बाद स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल परिसर के कोविड वार्ड का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ डॉक्टर और स्टाफ कर्मचारी अच्छे से पेश आयें। उनके साथ ऐसा कुछ न करें कि उन्हें किसी तरह की परेशानी हो। कोरोना के जो भी मरीज गंभीर हैं। उनको तुरन्त भर्ती करें और इलाज शुरू करें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां से काशी के लिए रवाना हो गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.