कोरोना के 1856 नए मामले मिलने से प्रशासन बेचैन, चार निजी अस्पतालों में इलाज शुरू हुआ

प्रयागराजः कोरोना के 1856 नए मामले मिलने से प्रशासन बेचैन, चार निजी अस्पतालों में इलाज शुरू हुआ

कोरोना के 1856 नए मामले मिलने से प्रशासन बेचैन, चार निजी अस्पतालों में इलाज शुरू हुआ

Tricity Today | नई लहर में संक्रमितों का आंकड़ा 10768 हो गया है

प्रयागराज कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लगातार तांडव मचा रही है। सोमवार को 1856 नये संक्रमित मरीज मिले हैं। कोविड के संक्रमितों में जान गंवाने वालों का आंकड़ा भी दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। सोमवार को भी आठ लोगों की मृत्यु हो गई। कोविड-19 अस्पतालों में अफरा-तफरी का आलम है। डॉक्टर कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए हड़बड़ाहट में है। जबकि संक्रमित मरीजों में घबराहट नजर आ रही है। प्रयागराज में कोरोना की नई लहर में संक्रमितों का आंकड़ा 10768 हो गया है।

चिकित्सा अधिकारी कार्यालय जारी सूचना के अनुसार सोमवार को 1856 संक्रमित लोग पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या तीन दिनों से लगातार डेढ़ हजार से अधिक आ रही है। लेवल-2  तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल में 167 और यूनाइटेड मेडिसिटी हॉस्पिटल 147 मरीज भर्ती हैं। वहीं स्वरूपरानी नेहरू लेवल-थ्री चिकित्सालय में 336 मरीज भर्ती हैं। जबकि 22 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव होने पर उन्हें डिस्चार्ज किया गया है। होम आइसोलेशन में रहे 268 लोगों को भी डिस्चार्ज किया गया। विभिन्न स्थानों से 12049 सैंपल जांच के लिए भेजे गये हैं।

अस्पतालों में बेड की कमी के कारण मरीजों की भर्ती के लिए सिफारिश तक करानी पड़ रही है। नये संक्रमित लोगों में डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षक, बैंक कर्मी, रेलवे, अधिवक्ता और अन्य प्रशासनिक सेवाओं से जुड़े लोग एवं निजी क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारी भी शामिल हैं। कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर डॉक्टरों में भी परेशानी बढ़ी है। नया वेरिएंट संक्रमित लोगों के फेफड़ों पर तेजी से असर डाल रहा है। इससे ऑक्सीजन लेवल अचानक कम हो जा रहा है। कोविड वार्डों में भर्ती मरीजों में घबराहट का कारण बन रहा है।  

बढ़ते कोरोना मामलों से हालात बिगड़ते जा रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था भी ढ़ीली पड़ रही है। सीएमओ कार्यालय की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में सोमवार को आठ लोगों की मृत्यु का आंकड़ा दिया गया है। प्रयागराज जिला प्रशासन ने कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए शहर के चार निजी अस्पतालों नारायण स्वरूप अस्पताल, वात्सल्य हॉस्पिटल, यश हॉस्पिटल और विनीता हॉस्पिटल को अधिकृत किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.