कोरोना मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, डीएम ने नामी अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई

प्रयागराज : कोरोना मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, डीएम ने नामी अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई

कोरोना मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने वालों पर चला प्रशासन का डंडा, डीएम ने नामी अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई

Tricity Today | प्रयागराज के जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी

कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में निजी हॉस्पिटलों की मनमानी का मामला सामने आया है। ओझा हॉस्पिटल टैगोर टाउन ने कोविड पॉजिटिव एक मरीज के उपचार के लिए निर्धारित धनराशि से अधिक का बिल बनाया, इसकी शिकायत मिलने पर डीएम ने मामले की जांच करवाई। जांच में यह तथ्य सामने आया है कि शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर का बिल बनाया गया है। इसमें मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से एफआईआर दर्ज कराई गई।

प्रयागराज के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के चांदपुर सलोरी निवासी आरके मिश्रा ने जिलाधिकारी को एक पत्र भेजा जिसमें बताया गया कि उन्होंने कोरोना पॉजिटिव मरीज किरण मिश्रा के उपचार में  टैगोर टाउन स्थित ओझा हॉस्पिटल की ओर से 3,77 हजार 226 रुपए का बिल बनाया गया था। डीएम के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट ने प्रकरण की जांच की गई। जांच में कई अनियमितताएं पाई गई हैं। इसमें शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि तथा पैकेज में दी गई दवाओं और डॉक्टर की विजिट का चार्ज भी चिकित्सालय द्वारा अतिरिक्त जोड़ा गया। 

मुख्य चिकित्साधिकारी प्रयागराज की ओर से थाना जार्जटाउन में ओझा हॉस्पिटल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जॉर्जटाउन थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन का यह कृत्य एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 और उत्तर प्रदेश में महामारी कोविड-19 विनियमावली 2020 का उल्लंघन है। इससे संबंधित धाराओं में अस्पताल संचालक डॉक्टर एलएस ओझा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.