सिविल लाइंस इंदिरा भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

प्रयागराज : सिविल लाइंस इंदिरा भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

सिविल लाइंस इंदिरा भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

Tricity Today | सिविल लाइंस इंदिरा भवन में लगी आग

सिविल लाइंस इंदिरा भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने काबू पाया प्रयागराज के सिविल लाइंस में स्थित बहुमंजिली इमारत इंदिरा भवन के छठीं मंजिल पर सोमवार की सुबह अचानक आग लगने से दफ्तर में हलचल मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया गया। शॉर्ट सर्किट की वजह से एक कमरे में आग लगी बताया जा रहा है। वहां रखे कागजात फाइल और दूसरे अन्य दस्तावेज जल कर खाक हो गए।

सोमवार की सुबह दफ्तर खुलने के बाद इंदिरा भवन के छठवें व सातवें मंजिल से धुआं उठता देख वहां मौजूद लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया जाने लगा। इसी भवन की सातवीं मंजिल पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ऑफिस है। आग छठवीं मंजिल पर लगी है जहां पर कोषागार और पावर ग्रिड कारपोरेशन का कार्यालय है। शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगने की वजह बताया जा रहा है। यहां पर आग लगने से दफ्तर में हड़बड़ी मच गई। इस बहुमंजिला व्यावसायिक इमारत में दफ्तर के एक कमरे में लगी आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम को हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल करना पड़ा। करीब घंटे भर की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया।



इंदिरा भवन की छठवीं मंजिल पर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात कही जा रही है। मौके पर फायर बिग्रेड के पहुंचने के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। मुख्य फायर ब्रिगेड अधिकारी का कहना है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की संभावना है। आग से नुकसान का आकलन अभी नहीं हो सका है। आग लगने से किस प्रकार के कागजात जले हैं इसकी जांच की जा रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.