प्रयागराजः शहर के दो फेमस स्वीट हाउस और एक रेस्टोरेंट पर पीडीए की बड़ी कार्रवाई, दिया सख्त संदेश

शहर के दो फेमस स्वीट हाउस और एक रेस्टोरेंट पर पीडीए की बड़ी कार्रवाई, दिया सख्त संदेश

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के अशोक नगर इलाके में एक रेस्टोरेंट और दो स्वीट हाउस को सीज कर दिया है। पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक पाण्डेय के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गई। बताया गया है कि यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी। साथ ही आवासीय इलाके में व्यावसायिक गतिविधियां चल रही हैं।

प्रयागराज के अशोक नगर इलाके में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे तीन दुकानों को प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने सीज कर दिया है। इसमें श्री सैनिक स्वीट हाउस, श्रीराम बीकानेर स्वीट प्रतिष्ठान और यमी रेस्टोरेंट शामिल हैं। बताया गया है कि इनके यहां पार्किंग की व्यवस्था नहीं थी, जो नियमत: आवश्यक है। साथ ही ये सभी आवासीय परिसर में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे थे। अशोक नगर में जहां पर यह दुकानें चल रही हैं, वहां सामने सड़क चौड़ीकरण के बाद भी जाम की समस्या से आये दिन लोग जूझ रहे थे।

प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी के जोनल अधिकारी आलोक पांडे के नेतृत्व में मंगलवार को इन प्रतिष्ठानों पर सीज की कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि आवासीय मानचित्र पास कराकर व्यावसायिक कार्य किये जा रहे हैं। सड़क चौड़ीकरण के बाद भी अक्सर जाम की समस्या बनी रहती है। इसको लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल भी दाखिल है। पीआईएल को लेकर न्यायालय ने भी इसे संज्ञान में लिया है। इसलिए इस तरह की कार्रवाई की गई है। 

इसके अलावा इलाके में जहां भी आवासीय मानचित्र वाले हैं, वे आवासीय उपयोग में ही लें। अभी इन तीन जगहों पर सील बंदी की कार्रवाई की गई। पीडीए ने धूमनगंज थाने से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई कई जगहों पर की। वहां से अधूरी करवाई छोड़कर मंगलवार को अशोक नगर में इन तीन प्रतिष्ठानों को सीज करने की कार्रवाई की गई। मगर अब धूमनगंज जाकर अधूरी कार्रवाई को पूरा कराया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.