पुलिस ने दो छात्रों को अवैध हथियारों के साथ दबोचा, आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

प्रयागराज : पुलिस ने दो छात्रों को अवैध हथियारों के साथ दबोचा, आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

पुलिस ने दो छात्रों को अवैध हथियारों के साथ दबोचा, आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

पुलिस ने दो छात्रों को अवैध हथियारों के साथ दबोचा, आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज प्रयागराज जार्जटाउन थाना क्षेत्र के सी वाई चिंतामणि रोड पर सोमवार को गाड़ियों की चेकिंग के दौरान दो छात्रों को पकड़ा गया। इनके पास से पिस्टल और कारतूस बरामद किया गया। दोनों छात्र पुलिस को देखकर बाइक मोड़कर भागने की कोशिश कर रहे थे। तभी वहां पास ही खड़े इंस्पेक्टर ने पीछे से बाइक पकड़ कर पहिए को उठा दिया। पीछे बैठे छात्र की कमर में खोंसी पिस्टल नजर आ गई इसके बाद उन दोनों को पकड़ लिया गया। इनके पास से मिले अवैध हथियार की जांच पड़ताल की जा रही है। 

प्रयागराज शहर के जार्जटाउन इलाके में सी वाई चिंतामणि रोड चौराहे पर जार्जटाउन थाना इंस्पेक्टर शिशुपाल शर्मा की टीम वाहनों की चेकिंग में लगी हुई थी। उसी समय बाइक पर सवार दो युवक तेजी से उधर आए। पुलिस को देखकर वह बाइक मोड़ कर जैसे ही भागने का प्रयास करने लगे। तभी वहां थोड़ी दूर पर खड़े इंस्पेक्टर ने दौड़कर बाइक को पीछे से पकड़कर गाड़ी को उठा दिया। उन्होंने दोनों युवकों को पकड़ लिया और उन दोनों को थाने लाया गया यहां पूछताछ की गई। 

पढ़ाई के लिए प्रयागराज आए थे
पुलिस ने दोनों को पकड़ कर पूछताछ की तो उन लोगों ने अपना नाम बताया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पकड़े गए युवकों में से एक प्रशांत तिवारी निवासी पद्माकर पुर थाना मान्धाता प्रतापगढ़ इलाके का रहने वाला है। जबकि दूसरा शिवम सिंह निवासी खालपट्टी थाना सिकरौरा जनपद जौनपुर का रहने वाला है। यह दोनों बी ए तृतीय और द्वितीय वर्ष के छात्र हैं। प्रशांत शहर के दारागंज इलाके में रहता है जबकि शिवम एक हॉस्टल में रहता है। 

पुलिस ने इनके पास से अवैध पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किए हैं। प्रयागराज जिले में इनके अपराधिक रिकॉर्ड को खंगाला जा रहा है। लेकिन यहां अभी तक कुछ नहीं मिला है। प्रतापगढ़ और जौनपुर पुलिस से जार्जटाउन पुलिस ने संपर्क साधा है। इनके अपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा लिखा गया है। इनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.