राष्ट्रपति आएंगे प्रयागराज! अधिवक्ता चैंबर और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

अच्छी खबर : राष्ट्रपति आएंगे प्रयागराज! अधिवक्ता चैंबर और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

राष्ट्रपति आएंगे प्रयागराज! अधिवक्ता चैंबर और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास

Google Image | महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द

महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 11 सितंबर को प्रयागराज आ सकते हैैं। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां की जा रही है। लेकिन अभी किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। राष्ट्रपति प्रयागराज में इलाहाबाद हाई कोर्ट में बनने वाले अधिवक्ता चेंबर और नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद कुछ अन्य कार्यक्रमों में शामिल होने की संभावना है।

हाई कोर्ट के कार्यक्रम में भाग लेंगे
इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह ने बताया कि अधिवक्ताओं के लिए चैंबर और पार्किंग के लिए बनने वाली 12 मंजिली इमारत का शिलान्यास कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ भारत के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एन वी रमन भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एमएन भंडारी की शामिल होंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द के आने की संभावना को देखते हुए प्रयागराज के प्रशासनिक अधिकारियों ने सक्रियता बढ़ा दी है। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक ने बताया कि अभी राष्ट्रपति के आने का विस्तृत कार्यक्रम नहीं आया है। राष्‍ट्रपति के आने की तिथि निश्चित होने पर तैयारियां तेज हो जाएगी।

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का शिलान्‍यास झलवा में
प्रयागराज में हाईकोर्ट कार्यक्रम के अलावा नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का भी शिलान्यास राष्ट्रपति कोविंद करेंगे। लॉ यूनिवर्सिटी के लिए प्रदेश सरकार की ओर से भी स्वीकृति मिल चुकी है। इस यूनिवर्सिटी के लिए जमीन शहर के झलवा में पहले से चिह्नित हो चुकी है। अब उसके शिलान्यास के लिए राष्ट्रपति के आने की संभावना है। राष्‍ट्रपति के आने की तिथि निश्चित होने पर तैयारियां तेज हो जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.