राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को प्रयागराज में हाई कोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल, शहर में बिताएंगे छः घंटे

प्रयागराज : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को प्रयागराज में हाई कोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल, शहर में बिताएंगे छः घंटे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को प्रयागराज में हाई कोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल, शहर में बिताएंगे छः घंटे

Google Image | राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को प्रयागराज में हाई कोर्ट के कार्यक्रम में होंगे शामिल, शहर में बिताएंगे छः घंटे राष्ट्रपति माननीय रामनाथ कोविंद प्रयागराज 11 सितम्बर को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और हाईकोर्ट में अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास करने के लिए आयेंगे। एक दिनी दौरे पर आ रहे राष्ट्रपति शहर में लगभग छह घंटे रहेंगे। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सप्ताह भर से चल रही सभी तैयारियां अब अंतिम चरण में है। हाई कोर्ट इस कार्यक्रम में सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सेना के वायुयान से दिल्ली से प्रयागराज आएंगे। साथ में कानून मंत्री किरण रिजिजू भी रहेंगे। प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। वह बम्हरौली एयरपोर्ट से सेना के हेलीकॉप्टर से पोलो ग्राउंड पहुंचेगे। वहां से सीधे इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जायेंगे। पोलो ग्राउंड में उनका स्वागत चीफ जस्टिस करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना विमान से राष्ट्रपति के प्रयागराज पहुंचने से पहले आयेंगे। वह सड़क मार्ग से हाई कोर्ट जायेंगे। इसके बाद सर्किट हाउस में कुछ देर विश्राम के बाद राष्ट्रपति हेलीकॉप्टर से बम्हरौली एयरपोर्ट जायेंगे। वहां से शाम पांच बजे ही दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

राष्ट्रपति हाईकोर्ट में अधिवक्ता चैंबर के लिए 12 मंजिली इमारत व पार्किंग का शिलान्यास हाई कोर्ट के कार्यक्रम में करेंगे। वहीं से झलवा राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे। नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी का निर्माण झलवा में ट्रिपल आईटी के निकट लगभग 10 हेक्टेयर में किया जाएगा। राष्ट्रपति के संगम जाने की भी संभावना बहुत कम है। जबकि उनके आगमन को लेकर झलवा और संगम क्षेत्र में गुरुवार देर रात तक तैयारियां चलती रही है। एयरपोर्ट से पोलो ग्राउंड तक हेलीकॉप्टर से लैंडिंग का रिहर्सल किया गया। उस दौरान प्रशासन, पुलिस, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस और अन्य अधिकारियों की टीम भी मौजूद रहीं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण शनिवार को सुबह आएंगे। प्रदेश सरकार के कानून मंत्री बृजेश पाठक भी इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के अनुसार इन सभी के आगमन का कार्यक्रम शुक्रवार को जारी किया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.