माघ मेला की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, मेला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क

प्रयागराज : माघ मेला की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, मेला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क

माघ मेला की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, मेला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क

Tricity Today | माघ मेला

Prayagraj News : गंगा-यमुना और सरस्वती के त्रिवेणी संगम में माघ मेला 14 जनवरी 2022 से शुरू होगा। मकर संक्रांति पर्व से शुरू होने जा रहे माघ मेले पर भी कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। लगभग डेढ़ महीने के इस भव्य मेले में देश भर से श्रद्धालु आकर कल्पवास करते हैं। यहां पर माघ मेला के प्रारंभ होने से पहले ही मेला में ड्यूटी पर तैनात सात पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इन सभी को आइसोलेट किया गया है। प्रयागराज में माघ मेले की औपचारिक शुरुआत से पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी।

संगमनगरी में माघ मेला में भी कोरोना वायरस का संक्रमण प्रारंभ हो गया है। माघ मेला में तैनात सात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आ गई है। मेले में सात पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने की सूचना पर खलबली मची है। अब यहां ड्यूटी में लगाए गए सभी सुरक्षाकर्मियों की जांच कराई जाएगी। मेला में ड्यूटी में लगे सातों संक्रमित पुलिसकर्मियों को आइसोलेट किया गया है। कोरोना वायरस से खतरे के बीच माघ मेला करना एक बड़ी चुनौती बन गई है। मेले में पूरे एरिया का सुबह और शाम सेनेटाइजेशन का कार्य किया जाता रहेगा।

प्रयागराज में कुल 920 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए
प्रयागराज में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले में सोमवार को कोरोना के 220 नए संक्रमित मामले आए थे। इसके साथ ही अब सक्रिय केसों की संख्या भी बढ़कर 920 हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सीएमओ डॉ. नानक सरन ने बताया कि माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं व कल्पवासियों और साधु-संतों के लिए कोविड वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट लाने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही मेले के सभी 16 प्रवेश द्वारों पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भी तैनात किया गया है। जो बाहर से आने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग और एंटीजन जांच करेंगे।

मेले में मास्क और शारीरिक दूरी का करेंगे पालन
सीएमओ के मुताबिक, मेला क्षेत्र में 20-20 बेड के दो अस्पताल बन चुके हैं। कोविड प्रोटोकॉल के साथ इन अस्पतालों का संचालन किया जाएगा। इसके साथ ही अलग-अलग सेक्टर में चलित अस्पताल भी संचालित किए जाएंगे। सीएमओ के अनुसार कोरोना को लेकर किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मेले में आने वाले सभी लोग मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करेंगे। इसके साथ ही बाहर से आने वाले लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का सर्टिफिकेट लाना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.