लोक सेवा आयोग की राजकीय पॉलिटेक्निक की प्रवक्ता भर्ती 2018 निरस्त, नए सिरे जारी होगी विज्ञप्ति

प्रयागराज : लोक सेवा आयोग की राजकीय पॉलिटेक्निक की प्रवक्ता भर्ती 2018 निरस्त, नए सिरे जारी होगी विज्ञप्ति

लोक सेवा आयोग की राजकीय पॉलिटेक्निक की प्रवक्ता भर्ती 2018 निरस्त, नए सिरे जारी होगी विज्ञप्ति

Google Image | उत्तर प्रदेश लोग सेवा आयोग

लोक सेवा आयोग की राजकीय पॉलिटेक्निक की प्रवक्ता भर्ती 2018 निरस्त, नए सिरे जारी होगी विज्ञप्ति उत्तर प्रदेश लोग सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने पॉलीटेक्निक प्रवक्ता और प्रधानाचार्य की भर्ती को निरस्त कर दिया है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) की ओर से नियमों में संशोधन कर दिया गया था। इसकी वजह से वर्ष 2017-18 की इस भर्ती को निरस्त किया गया है। इस भर्ती को लेकर लोक सेवा आयोग की ओर से अब नया संशोधित विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा।

लोक सेवा आयोग ने प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत वर्ष 2017-18 में जारी विज्ञप्ति जिसमें राजकीय पॉलीटेक्निक में प्रधानाचार्य और प्रवक्ता के लिए शुरू हुई भर्ती को मंगलवार को निरस्त कर दिया है। आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार एआईसीटीई ने इन पदों पर भर्ती की नियमावली में संशोधन कर दिया था। लोक सेवा आयोग को पुराना विज्ञापन निरस्त कर नए सिरे से भर्ती करने को शासन ने पत्र लिखा था। इस भर्ती के लिए अब नए सिरे से विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

आयोग की ओर से पहले जारी विज्ञापन में प्रधानाचार्य के 13 और प्रवक्ता के 1248 पद थे। इस दौरान प्रधानाचार्य, कर्मशाला अधीक्षक, प्रवक्ता और पुस्तकालयाध्यक्ष के लिए कुछ और पदों का अधियाचन आयोग को मिला है। इस प्रकार कुल 1370 पदों के लिए अब नए सिरे से विज्ञापन शीघ्र ही की जारी किया जाएगा। इसमें पूर्व में आवेदन करने वाले ओवरएज हो चुके अभ्यर्थियों को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.