एडेड उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 17 अक्टूबर को होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा

परीक्षा : एडेड उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 17 अक्टूबर को होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा

एडेड उच्च प्राथमिक विद्यालयों में 17 अक्टूबर को होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा

Google Image | 17 अक्टूबर को होगी शिक्षक भर्ती परीक्षा

प्रयागराज : राज्य के अशासकीय सहायता प्राप्त उच्च प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के 1504 पदों व प्रधानाध्यापकों के 390 पदों पर भर्ती परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर से शासन को भेजे गए परीक्षा के प्रस्ताव पर मंजूरी मिल गई है। शासन ने यह परीक्षा 17 अक्तूबर 2021 को कराने का निर्णय लिया है। मंडल स्तर पर जनपदीय समिति द्वारा परीक्षा केंद्रों का निर्धारण शीघ्र ही किया जाएगा।


उत्तर प्रदेश शासन की ओर से विशेष सचिव आरवी सिंह ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव को परीक्षा से संबंधित विस्तृत कार्यक्रम भेज दिया है। कार्यक्रम के अनुसार जूनियर हाई स्कूलों में प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक चयन परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण 10 सितंबर तक कर लिया जाएगा। परीक्षा की तिथि 17 अक्टूबर 2021 निश्चित की गई है। परीक्षा दो पालियों में होगी। सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक पद के लिए प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा सुबह 10:00 बजे से अपराह्न 12:30 बजे तक होगी। प्रधानाध्यापक पद के लिए दूसरे प्रश्न पत्र की परीक्षा दोपहर 2 से 3 बजे के बीच सम्पन्न होगी।


पांच अक्टूबर को प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। केंद्र व्यवस्थापक को अभ्यर्थियों के स्कैन किए हुए प्रवेश पत्र 12 अक्तूबर तक दे दिए जाएंगे। 13 अक्तूबर तक प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट सभी जनपद के मुख्यालयों को हर हाल में भेज दिए जाएंगे। पहले यह परीक्षा 18 अप्रैल को होनी थी लेकिन अप्रैल महीने में कोरोना वायरस के संक्रमण के तेज प्रसार के कारण परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.