डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल का उद्घाटन, कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

प्रयागराज : डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल का उद्घाटन, कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल का उद्घाटन, कोरोना मरीजों को मिलेगी राहत

Tricity Today | यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने झलवा में उत्थान शंभूनाथ रिसर्च मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल का किया उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जनपद प्रयागराज के झलवा में स्थित उत्थान शंभूनाथ रिसर्च इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड हॉस्पिटल का उद्घाटन मंगलवार को किया। कोरोना वैश्विक महामारी के दौर में हॉस्पिटल बनाकर समाज हित में बहुत बड़ा काम किया है। इसमें 300 बेड का मल्टीस्पेशलिटी सेंटर और 100 बेड का कोविड वार्ड है। हॉस्पिटल में सभी आधुनिक सेवाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का निरीक्षण भी किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में उत्थान समूह ने लोगों की सेवा के लिए शंभूनाथ हॉस्पिटल खोलकर बड़ा ही पुनीत कार्य किया है। ऐसे समय में जब देश और राज्य दोनों ही कोरोना वायरस महामारी के दौर से गुजर रहे हैं हॉस्पिटल का खुलना बहुत ही सराहनीय कार्य है। प्रयागराज में अब चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में एक और अस्पताल भी जुड़ गया है। इस मौके पर फूलपुर सांसद केसरी देवी पटेल और शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन वाजपेई भी उपस्थित थे। इस अवसर पर हर्षवर्धन ने शंभूनाथ हॉस्पिटल एक सौ ऑक्सीजन गैस सिलेंडर देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि नि:स्वार्थ निष्काम भाव से की जाने वाली सेवा के सुखद ही परिणाम मिलते हैं। निश्चित रूप से उत्थान समूह के इस चिकित्सालय द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया जाएगा। लोगों को चिकित्सा सेवाओं की पूर्ति करेगा। इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने चन्द्रशेखर आजाद पार्क और सर्किट हाउस प्रयागराज में जन समस्याएं सुनी और समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.