प्रयागराज पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, दो विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में करेंगी शिरकत

यूपीः प्रयागराज पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, दो विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में करेंगी शिरकत

प्रयागराज पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, दो विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में करेंगी शिरकत

Tricity Today | UP Governor Anandiben Patel

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल अपने तीन दिवसीय दौरे पर बुधवार, तीन फरवरी की शाम को प्रयागराज पहुंची। वह दो विश्वविद्यालयों के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। साथ ही उनके कई अन्य कार्यक्रमों में सम्मिलित होने की खबर है। राज्यपाल इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय में बने विजयनगरम हॉल के पुनरुद्धार के बाद उसका उद्घाटन करेंगी। इस मौके पर वह विजयनगरम हॉल पर विशेष डाक कवर भी जारी करेंगी। उनकी सुरक्षा के लिए चौकस बंदोबस्त किए गए हैं। 

डाक टिकट जारी होगा
राजकीय विमान से आनंदीबेन पटेल बुधवार की शाम प्रयागराज पहुंची। बुधवार की रात वह सर्किट हाउस में निवास करेंगी। चार मार्च को सुबह 9:00 बजे आंगनबाड़ी केंद्र कटरा में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। उसके बाद उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय शांतिपुरम, फाफामऊ में होने वाले दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगी। दोपहर बाद इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के विजयनगरम हॉल पर विशेष डाक टिकट जारी करेंगी। 

हॉल का उद्घाटन करेंगी
विज्ञान संकाय के विजयनगरम हॉल के सौंदर्यीकरण का काम पूरा होने के अवसर पर वह इसका उद्घाटन भी करेंगी। विजयनगरम हॉल के प्रांगण में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और विश्वविद्यालय से जुड़े अनेक महान विभूतियों के चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इसके अलावा इलाहाबाद संग्रहालय में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी। बाद में शाम को सर्किट हाउस में रेडक्रास सोसायटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगी।

श्रृंगवेरपुर धाम में पूजा-अर्चना करेंगी
राज्यपाल पांच मार्च की सुबह श्रृंगवेरपुर धाम में भगवान राम, माता सीता, लक्ष्मण और निषादराज के दर्शन करेंगी। श्रृंगवेरपुर में पूजा-अर्चना के बाद दोपहर 12:00 बजे राज्य विश्वविद्यालय, प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। उसके बाद प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जायेंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.