आप विधायक सोमनाथ भारती को एक मामले में मिली जमानत, फिर भी आज की रात हवालात में गुजारेंगे, जानें क्यों

रायबरेली : आप विधायक सोमनाथ भारती को एक मामले में मिली जमानत, फिर भी आज की रात हवालात में गुजारेंगे, जानें क्यों

आप विधायक सोमनाथ भारती को एक मामले में मिली जमानत, फिर भी आज की रात हवालात में गुजारेंगे, जानें क्यों

Google Image | सोमनाथ भारती और पुलिस के बीच नोकझोंक (File Photo)

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई के बाद उन्हें एक मामले में जमानत मिल गई है। विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनके मामले की सुनवाई करते हुए एक मामले में जमानत दे दी है। हालांकि, भारती को आज रात जेल में ही गुजारनी पड़ेगी। क्योंकि, एक दूसरे मामले में शनिवार को सुनवाई होनी है। उसके बाद ही उनकी जेल से आने के बारे में स्पष्ट हो पाएगा। आप नेता सोमनाथ भारती ने गत शनिवार को राज्ये के अस्पतालों और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ बेहद शर्मनाक और आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। 

इसके बाद भारती के खिलाफ रायबरेली और अमेठी में दो अलग-अलग मामले दर्ज किये गये थे। सोमनाथ भारती के वकील रुद्र प्रताप सिंह उर्फ मदन सिंह ने शुक्रवार को इस बारे में मीडिया को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश पीके जयंत ने सोमनाथ भारती को 30-30 हजार रुपये के मुचलके पर सशर्त जमानत दी है। शर्त के तहत उन्हें गवाहों को धमकाने की कोशिश नहीं करने और सुनवाई के दौरान अदालत में उपस्थित रहने को कहा गया है। सोमनाथ भारती ने इसके लिए अपनी सहमति दी है।

बताते चलें कि सोमनाथ भारती, दिल्ली के कानून मंत्री रह चुके हैं। फिलहाल वह दिल्ली के मालवीय नगर से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। अमेठी पुलिस ने एक नाटकीय घटनाक्रम में आप नेता को गत सोमवार को रायबरेली से गिरफ्तार किया था। उनके वकील ने बेल की अर्जी दाखिल की थी, जिसकी सुनवाई 13 जनवरी तक टाल दी गई थी। विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.