नया काम करने का मन बना रहे हैं तो इस तरह करें शुरुआत,  जरूर मिलेगी सफलता

ज्योतिष: नया काम करने का मन बना रहे हैं तो इस तरह करें शुरुआत, जरूर मिलेगी सफलता

नया काम करने का मन बना रहे हैं तो इस तरह करें शुरुआत,  जरूर मिलेगी सफलता

Google Image | नया काम करने जा रहे हैं तो शुरुआत में रखें ध्यान

- शुक्र ग्रह धनु राशि से निकलकर मकर राशि में किया गोचर, नौकरी व व्यापार क्षेत्र में आ रहे तनाव को करेगा कम
- 5 राशियों के जातकों को सीधे करेगा प्रभावित, सकारात्मक प्रभाव की वजह से रुके हुए काम बनेंगे


28 जनवरी को शुक्र ग्रह ने राशि परिवर्तन किया है। शुक्र ग्रह के इस राशि परिवर्तन की वजह से 5 राशियों के जातकों को सीधा लाभ हासिल होगा। ग्रहों की चाल की वजह से इन राशियों के जातकों को सकारात्मक प्रभाव मिलने की वजह से लंबे समय से रुके हुए काम वह कर सकेंगे। इसके अलावा इन 5 राशि के जातकों को शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन व्यापारिक और नौकरी के क्षेत्र में मिलने वाले तनाव में कमी भी दिलाएगा। शुक्र ग्रह के गोचर होने पर ऐसे लोगों को भी लाभ हासिल होगा जो काफी लंबे समय से कोई नया काम करने का मन बना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य एवं कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित उत्तम तिवारी ने जानकारी दी कि शुक्र के गोचर होने के साथ ही ग्रहों के बने अद्भुत संयोग का लाभ जातक उठा सकते हैं। ग्रहों के नकारात्मक असर को भी शुक्र ग्रह अपनी दिशा से 22 फरवरी तक कम करेगा। ऐसे में वे लोग जो लंबे समय से किसी काम को कर रहे हैं और अब वे नया काम करने कि सोच रहे हैं उनके लिए खास समय शुक्र लेकर आया है। ऐसे लोगों को 2 फरवरी से अपने काम की योजनाओं को मूर्त रूप में लाना चाहिए। ऐसे लोग कोशिश करें कि अपने काम की शुरुआत करते हुए यदि पूंजी एकत्रित कर रहे हैं तो 2 फरवरी के बाद उनका समय उत्तम रहेगा।

मौली से मिलेगा लाभ : 
नया काम शुरू करने वाले लोगों को इस बात का भी ख्याल रखना है की 2 फरवरी को वे अपने हाथ में मौली को शोभित करें। पूजन के बाद अपने हाथों में यह मौली अपनी मां या बहन के हाथों से बनवाने से नए काम में निश्चित सफलता हासिल होगी। 2 फरवरी को कारक संकल्प के लिए बांधी गई मौली 57 दिन तक अपने हाथों से दूर नहीं करना है।

सूर्य का बढ़ा महत्व : 
वास्तु शास्त्र एवं कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित संतोष जी पाधा ने जानकारी दी कि शुक्र ग्रह राज्यश्री वैभव के प्रदर्शन का ग्रह माना जाता है। शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन किए जाने की वजह से इस बार सूर्य की ऊर्जा शुक्र ग्रह पर पड़ रही है। ऐसी स्थिति में सूर्य ग्रह के प्रभाव से 5 राशियों के जातकों को शुक्र के साथ सूर्य संबंधी लाभ भी हासिल हो सकेगा। ऐसे जातक जो लंबे समय से किसी न किसी परेशानी से सामना कर रहे थे उनके लिए शुक्र का यह राशि परिवर्तन उन परेशानियों को दूर करने के नए रास्ते के रूप में सामने आया है।

इन राशियों की बदलेगी किस्मत : 

मेष राशि:
मेष राशि के जातक को यह गोचर धन का योग बना रहा है। यदि लंबे समय से क्रोध की वजह से बनते हुए काम बिगाड़ रहे हैं तो शुक्र का गोचर होना उसे रोकेगा। इसके अलावा व्यापारिक क्षेत्र के वह लोग जिनका लंबे समय से कहीं पैसा फंसा हुआ है वह पैसा बगैर किसी प्रयास के अपने आप वापस आ जाएगा।

कन्या राशि :
कन्या राशि के जातकों को शुक्र का यह गोचर लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से दूर करेगा। ऐसी समस्याएं या कार्य जो काफी दिन से मन को विचलित और परेशान कर रही हैं वह   खुद बनेंगे। रोजाना सूर्य देव को नमन करें परिवार में हो रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी।

सिंह राशि :
सिंह राशि वाले जातकों को शुक्र ग्रह संकटों से उबारने जा रहा है। जीवनसाथी या पार्टनर का यह समय भरपूर सहयोग मिलेगा और संकट दूर करने में उनकी सहभागिता भी होगी। सिंह राशि के जातक जो इस समय से कार्य कर रहे हैं उनके लिए समय अत्यंत महत्वपूर्ण है।

तुला राशि :
तुला राशि के जातकों को अपने कार्य क्षेत्र में उच्चाधिकारियों के साथ चल रहे मतभेद दूर होंगे। नौकरी या रोजगार के क्षेत्र में प्रतिष्ठा व सम्मान हासिल होगा। यदि लंबे समय से परेशान हैं तो इस बार परेशान होने की जरूरत नहीं है। सकारात्मक योग यह गोचर बना रहा है।

मिथुन राशि : 
शुक्र ग्रह का गोचर होना मिथुन राशि के जातकों के लिए लाभ लेकर आया है। यदि 3 महीनों से घर में तनाव जैसी स्थिति बड़ी हुई है तो शुक्र का यह गोचर उसे दूर करने में मददगार साबित होगा। व्यापारिक व नौकरी पेशा लोगों को भी तनाव से मुक्ति दिलाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.