ज्योतिषः प्रमोशन के लिए मेहनत कर रहे हैं तो यह ग्रह 5 जनवरी को बदल देगा किस्मत

प्रमोशन के लिए मेहनत कर रहे हैं तो यह ग्रह 5 जनवरी को बदल देगा किस्मत

Google Image | शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन 27 जनवरी तक प्रभावी रहेगा

5 जनवरी को सुबह 5:04 बजे शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर रहा है। शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन 27 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। ऐसे जातक जो लंबे समय से प्रमोशन के लिए परेशान हैं उन्हें शुक्र ग्रह का यह राशि परिवर्तन सकारात्मक परिणाम देकर जाएगा। 27 जनवरी के बाद शुक्र ग्रह दोबारा अपनी राशि परिवर्तन करेगा।

ज्योतिषाचार्य कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित उत्तम तिवारी ने जानकारी दी की धन और वैभव का प्रतीक शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन किए जाने से सूर्य और शनि से प्रभावित तरक्की अपना रास्ता खोलेगी। ऐसे जातकों को सबसे अधिक लाभ देगा जो शनि की साढ़ेसाती या फिर पितृदोष से पीड़ित व्यक्ति लंबे समय से अपने कार्य पूरे नहीं कर पा रहे हैं। शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन करने वाले दिन से मकर संक्रांति तक किए जाने वाले उपाय सूर्य को सीधे प्रभावित करेंगे।

क्र ग्रह का राशि परिवर्तन सकारात्मक प्रभाव देगा और उस पर सूर्य के लिए किए जाने वाले उपाय बाधाओं को दूर करेंगे। उधर ज्योतिषाचार्य कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित संतोष पाधा ने जानकारी दी कि शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन किए जाने के समय ऐसे व्यक्ति भी उपाय कर सकते हैं जो धन और वैभव की लालसा करते हैं। 27 वर्षों बाद मकर संक्रांति के 2 सप्ताह पूर्व शुक्र ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। यही वजह है कि इस बार शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन पर सूर्य की सीधी नजर है।

मेहनत के बावजूद नहीं मिली तरक्की : 
ऐसे जातक जो ईमानदारी से मेहनत करने के बावजूद तरक्की से वंचित हैं उनके लिए शुक्र ग्रह का यह राशि परिवर्तन शुभ योग लेकर आया है। इस तरह के जातक पितृदोष की वजह से तरक्की से दूर हैं। ऐसे जातक यदि 5 जनवरी से मकर संक्रांति तक सूर्य देव को जल अर्पित करेंगे उनके 3 माह के भीतर तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

राजनीति का शिकार होते हैं तो : 
ऐसे जातक जो ईमानदारी से मेहनत करते हैं और उनका श्रेय कोई और व्यक्ति लेकर तरक्की हासिल कर जाते हैं। ऐसे जातक शनि की साढ़ेसाती की वजह से राजनीति की फेर में फंस जाते हैं। ऐसे जातकों को शुक्र की अनुकंपा हासिल हो रही है यदि वे शनि की साढ़ेसाती को कम करना चाहते हैं तो शनिवार वाले दिन काली वस्तु का दान करें। 27 जनवरी के बाद से वह राजनीति के फेर में फंसना बंद हो जाएंगे।

अधिकारियों को नहीं प्रभावित कर पाते हैं तो : 
ऐसे जातक जो अपने किए जाने वाले काम के बाद भी अधिकारियों को प्रभावित नहीं कर पाते वह गुरु की दशा की वजह से परेशान होते हैं। शुक्र की अनुकंपा मिलने के साथ ही यह समय यदि वह गुरु को ऊर्जावान बना लेंगे तो फरवरी के बाद से उनका समय बेहतर होगा। ऐसे जातकों को गुरुवार के दिन बेसन के लड्डू दान करने से लाभ हासिल होगा।

प्रतियोगिता में रह जाते हैं तो : 
ऐसे जातक जो ऑफिस में कार्य प्रतियोगिता में लगातार पर छोड़ने की वजह से तरक्की नहीं हासिल कर पाते तो उन्हें राहु और केतु संबंधी उपाय किए जाने की जरूरत है। शुक्र के राशि परिवर्तन करने वाले दिन से लेकर मकर संक्रांति तक यदि ऐसे जातक गाय को रोटी खिलाते हैं तो राहु और केतु संबंधी दोष उनकी कुंडली में शांत हो जाएंगे। फरवरी के पहले सप्ताह से उन्हें इसका असर दिखाई देना शुरू हो जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.