वास्तु शास्त्र : कार के साथ करते हैं यह गलती तो हो जाए सावधानी, छोटी सी गलती से पूरे दिन रहेंगे परेशान

कार के साथ करते हैं यह गलती तो हो जाए सावधानी, छोटी सी गलती से पूरे दिन रहेंगे परेशान

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

बहुत से ऐसे लोग हैं जो रात में थोड़े से आलस के लिए अपनी कार को इस तरह से खड़ी करते हैं कि सुबह कार निकालते समय उन्हें बैक करना पड़ता है। वास्तु शास्त्र में घर से किसी काम को निकलते समय पीछे की तरफ चलना अशुभ माना गया है। वास्तु शास्त्रियों का मानना है कि इस तरह की गलती जरूरी काम को अनावश्यक रूप से टालने का काम करती है।

कर्मकांड विशेषज्ञ एवं वास्तु शास्त्री पंडित संतोष जी पाधा ने जानकारी दी कि वास्तु शास्त्र में विभिन्न कोण, दिशाएं और नकारात्मक ऊर्जा का काफी ध्यान रखा जाता है। अक्सर आपने देखा होगा कि कई मान्यताओं में अशुभ सूचना या अशुभ घटना सुनने के बाद लोग पीछे की तरफ हो जाते हैं। कमोबेश यही स्थिति सुबह सुबह ऑफिस जाने से पहले कार बैक करते समय भी होती हैं। सुबह-सुबह कार बैक करने से वास्तु के अनुसार दिन की शुरुआत या ऑफिस जाने यानी जरूरी काम करने से पहले पीछे की तरफ जाना होता है। वास्तु के अनुसार यह कार्य करने से जरूरी कामों में अनावश्यक रूप से देरी हो जाती है। इसके अलावा पूरे दिन तनाव जैसी स्थिति भी बनती है। घर पर लड़ाई झगड़े या फिर पैसे संबंधी समस्याएं भी सामने आने लगती हैं। यदि घर से निकलते समय दक्षिण दिशा या फिर पूरब दिशा की ओर पीठ कर कर कार बैक कर रहे हैं तो पूरी जिंदगी कर्ज के चक्कर में भी परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं।

कार बैक करने से बचें : सुबह-सुबह कार बैक करने के बजाए रात में ही कार को इस तरह से पार्किंग में खड़ा करें जिससे सुबह कार बैक करनी ना पड़े। रात में घर आने के बाद 10 मिनट का यह उपाय कार्यक्षेत्र में तमाम तरह की परेशानियों को अपने यहां दूर करने के लिए काफी है।

कार में लगाए स्वास्तिक : कार में किसी भी स्थान पर सहूलियत समझने पर स्वास्तिक बनाने से सुबह दिशा संबंधी नकारात्मक प्रभाव का असर कम होगा। दिशा संबंधी नकारात्मक प्रभाव का असर कम होने से जरूरी कामों में अनावश्यक होने वाली देरी दूर होगी।

सड़क तक जाएं पैदल : यदि कार इस तरह नहीं खड़ी हो पा रही है कि सुबह उसे सीधी निकाला जा सके तो इसके लिए पैदल चलने का उपाय भी किया जा सकता है। ऐसी स्थिति में कार को बैक करने से पहले गेट के बाहर सड़क तक सीधे पैदल जाना चाहिए उसके बाद वापस आकर कार को बैक कर सकते हैं। रोजाना 12 या 15 कदम पैदल चलने से यह उपाय पूरा होगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.