धर्म-कर्म : घर में हैं लड्डू गोपाल तो यह काम जरूर करें, इस तरह बनेंगे बिगड़े हुए काम

घर में हैं लड्डू गोपाल तो यह काम जरूर करें, इस तरह बनेंगे बिगड़े हुए काम

Google Image | लड्डू गोपाल

यदि घर में लड्डू गोपाल की प्रतिमा सिंहासन पर स्थापित कर ली है तो यह प्रतिमा ज्योतिषी उपाय के लिए भी कारगर साबित होती है। लड्डू गोपाल का पूजन किया जाना शास्त्रों में चंद्रमा को प्रसन्न किए जाने के बराबर माना जाता है। ऐसे में सही तरीके से लड्डू गोपाल का पूजन करने से चंद्रमा के कुंडली में मौजूद दुष्कर प्रभाव को कम किया जा सकता है। चंद्रमा के दुष्प्रभाव के कम होने पर यह काम जो बिगड़ रहे हैं वह अपने आप धीरे-धीरे बनने शुरू हो जाते हैं।

ज्योतिषाचार्य कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित उत्तम तिवारी ने जानकारी जानकारी दी के स्कंद पुराण में लड्डू गोपाल के पूजन किए जाने के तरीके और उस पूजन से जातक को मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। बहुत से ऐसे लोग हैं जो घरों में लड्डू गोपाल की प्रतिमा की स्थापना किए जाने के बावजूद उचित तरह से उनका पूजन नहीं करते हैं। शास्त्र में चंद्रमा को मन का कारक माना गया है। ऐसे में लड्डू गोपाल का पूजन करते समय यदि इस विधि को अपनाया जाए तो घर में मौजूद सदस्यों की कुंडली में चंद्रमा संबंधी दोष को पूरी तरह से खत्म किया जा सकता है।

रोजाना कराए स्नान : 
कुंडली में चंद्रमा संबंधी दोष को शांत करने के लिए सिंहासन पर लड्डू गोपाल को विराजमान कराना चाहिए। यदि झूले पर लड्डू गोपाल को स्थापित कर रखा है तो उनके विराजमान होने की स्थिति को बदलते हुए उन्हें सिंहासन पर स्थापित किया जाना शास्त्रोक्त माना गया है। इसके अलावा लड्डू गोपाल को रोजाना स्नान कराकर पात्र में मौजूद जल को सुबह सभी सदस्यों को ग्रहण करना चाहिए। इस चरणामृत को ग्रहण करने के कुछ दिन बाद से ही घर के मौजूद सदस्यों की कुंडली में चंद्र मन संबंधी दोष अपने यहां पर कम होने लगेंगे। ज्योतिष शास्त्र में इस उपाय को चंद्रमा संबंधी सबसे बड़ा उपाय माना गया है।

बनेंगे यह काम : 

एकाग्रता बढ़ेगी : किसी भी कार्य को करने के लिए मन का एकाग्र होना बहुत जरूरी है। लड्डू गोपाल के स्नान कर आए हुए जल को रोजाना ग्रहण किए जाने से मंगल शनि और चंद्रमा के नकारात्मक प्रभाव कुंडली में कम होंगे। इसका असर शिक्षा नौकरी और व्यापार में लिए जाने वाले निर्णय पर भी पड़ेगा। कुछ दिन बाद से बिगड़े काम अपने आप सुधरने लगेंगे।

स्वास्थ्य बेहतर होगा : कुंडली में सूर्य मंगल और शनि मे राहु की महादशा पड़ने पर स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी सामने आती हैं। ऐसे में चंद्रमा का यह उपाय किए जाने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी यदि परिवार के सदस्यों के बीच में है तो वह भी दूर होगी। मन की शिथिलता दूर होने के साथ ही जीवन शैली में उत्साह में बढ़ोतरी होगी। 

क्रोध में कमी आएगी : चंद्रमा संबंधी उपाय रोजाना के लिए जाने से ऐसे जातकों को लाभ होगा जो क्रोध की वजह से अपने सकारात्मक कार्यों को भी बिगाड़ देते हैं। मन शांत होने की वजह से कार्यक्षेत्र और नौकरी में दिए गए महत्वपूर्ण निर्णय सकारात्मक होंगे। ऐसे में 3 महीने बाद से उनके कार्यक्षेत्र और व्यापार क्षेत्र में बिगड़े हुए संबंध अपने आप सुधरेंगे। इससे उन्हें धन संबंधी लाभ होना शुरू हो जाएगा।

दुर्घटना से बचाव : चंद्रमा संबंधी यह उपाय किए जाने से दुर्घटना संबंधी योग भी कुंडली से खत्म हो जाएगा। मन का कारक चंद्रमा हाई ब्लड प्रेशर और हृदय संबंधी समस्याओं को भी कम करता है। ऐसे में रिचा तक जिन्हें हाई ब्लड प्रेशर और हृदय संबंधी समस्या है उन्हें भी यह उपाय किए जाने से चमत्कारिक लाभ दिखाई देने लगेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.