वास्तु शास्त्र : इस तरह की परेशानी से कर रहे हैं सामना तो घर में पोछा लगाने के समय करें नमक का इस्तेमाल, 41 दिन के भीतर परेशानियां होंगी दूर

इस तरह की परेशानी से कर रहे हैं सामना तो घर में पोछा लगाने के समय करें नमक का इस्तेमाल, 41 दिन के भीतर परेशानियां होंगी दूर

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

- वास्तु शास्त्र में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए नमक का अधिक है महत्व

- ज्योतिष शास्त्र में राहु और केतु के प्रभाव को भी कम करने के लिए नमक का किया जाता है इस्तेमाल
 

वास्तु संबंधी समस्याओं का सामना करने वाले ज्यादातर लोग यह नहीं समझ पाते हैं की वह किस तरह के लक्षणों को पहचान कर वास्तु के उपाय करें। ऐसे में यह जरूरी है की अपनी परेशानियों के निराकरण के लिए वह अपने घर में मौजूद वास्तु दोष को पहचाने। इसके लिए यह जरूरी है कि अपने परेशानियों के आधार पर हुए अपने घर में विभिन्न दिशाओं में मौजूद ऊर्जा का आकलन खुद करें।

वास्तु शास्त्री एवं ज्योतिषाचार्य पंडित संतोष जी पाधा ने जानकारी दी कि ज्यादातर समस्याएं हमारे घर या व्यापारिक प्रतिष्ठान में वास्तु दोष होने की वजह से सामने आती है। वास्तु दोष की वजह से तनाव अनिद्रा और मन में नकारात्मक भाव पैदा होते हैं। इन लक्षणों की वजह से जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण कार्य भी प्रभावित होते हैं। इस असर से व्यापार और कार्यक्षेत्र में लगातार गिरावट आती जाती है। ऐसे में जरूरी है कि वास्तु का सबसे सीधा एवं सरल उपाय नमक का प्रयोग कर घर में मौजूद वास्तु दोष को बगैर पहचान की है दूर किया जा सकता है।

घर में यदि पनप रहा है तनाव : यदि घर के सदस्यों के बीच लगातार तनाव पनप रहा है इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक हो रही है तो पोछा लगा दे के दौरान यदि नमक का प्रयोग किया जाता है तो इससे वास्तु संबंधी दोष में कमी आती है। सप्ताह में शनिवार और मंगलवार के दिन नमक का पोछा लगाने से ईशान कोण प्रभावित होता है और सकारात्मक असर देने लगता है।

बच्चों का यदि पढ़ाई में मन नहीं लगता : 
यदि बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो घर के पूजन कक्ष के विपरीत बने कोण में समस्या मानी जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए पोछा लगाए जाने के दौरान नमक का प्रयोग किया जाता है। यदि सप्ताह में बुधवार और गुरुवार के दिन नमक वाला पोछा लगाया जाए तो इससे बच्चों की एकाग्रता बढ़ती है।

घर में नहीं रुक रहा धन : यदि तमाम प्रयासों के बावजूद घर में धन नहीं रुकता। कमाया हुआ धन यदि परिवार के किसी सदस्य की बीमारी में खर्च हो जाता है तो घर में वास्तु दोष संबंधी समस्या मानी जाती है। इस समस्या को दूर करने के लिए सोमवार के दिन घर में नमक वाला पोछा लगाए जाना अनिवार्य माना जाता है। यह उपाय करने की वजह से घर में कमाया हुआ धन स्थाई हो जाता है।

व्यापार में लगातार नुकसान : व्यापार में यदि लगातार नुकसान हो रहा है। ऐसी स्थिति में यह देखे जाने की जरूरत है की व्यापारिक प्रतिष्ठान में दक्षिण दिशा में विद्युत ऊर्जा संबंधी किसी तरह की कोई उपकरण को तो नहीं स्थापित कराया गया है। यदि ऐसा है तो व्यापारिक प्रतिष्ठान में रविवार के दिन नमक वाला पोछा लगाए जाने की बेहद जरूरत है। यदि रविवार को पोछा लगाया जाना संभव नहीं हो पा रहा है तो मंगलवार के दिन यह उपाय अनिवार्य रूप से करने से 41 दिन के भीतर व्यापार में प्रगति दिखाई देने लगेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.