New Year Special : नए साल के पहले दिन गणपति पर चढ़ाएं दूब, रूठी किस्मत संवरेगी

नए साल के पहले दिन गणपति पर चढ़ाएं दूब, रूठी किस्मत संवरेगी

Google Image | गणपति महाराज

नए साल का पहला दिन ग्रहों के विशेष सहयोग से शुभ संकेत लेकर आया है। ग्रहों की विशेष युति के चलते शाम तक लोगों को ग्रहों के सहयोग से बने शुभ योग का लाभ हासिल होगा। ज्योतिषाचार्य का मानना है कि ऐसे में यदि घर में गणपति की पूर्व में स्थापना की है या फिर पूजन कक्ष में गणपति की पूजा की जाती है तो उनपर दूब चढ़ाने से पूरे वर्ष विशेष लाभ हासिल होगा।

ज्योतिषाचार्य पंडित संतोष पाधा ने जानकारी दी कि नए वर्ष में ऐसे ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव लोगों को हासिल होगा जो अभी तक उन्हें नकारात्मक रूप से प्रभावित कर रहे थे। इस वर्ष नववर्ष की शुरुआत ही बेहतर सकारात्मक योग से हो रही है। अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार 1 जनवरी को ही सूर्य और बुद्ध ग्रह धनु राशि में, मंगल ग्रह मेष में और शनि मकर राशि में स्थापित होंगे। इसी तरह राहु और केतु वृष और वृश्चिक राशि में भ्रमण कर रहे होंगे। ग्रहों का यह सहयोग किसी भी कार्य की शुरुआत के लिए बेहतर माना जाता है। इस स्थिति में ग्रहों के इस सहयोग की वजह से गणपति का पूजन हितकारी माना जाता है।
  1. यह होंगे लाभ : 1 जनवरी को बने शुभ योग के चलते गणपति के किए जाने वाले पूजन से ऐसे कार्य फरवरी तक पूर्ण होंगे जो लंबे समय से अटके हुए हैं। इसके अलावा ऐसे जातक जो पदोन्नति के लिए प्रयासरत है उन्हें भी लाभ होगा। राहु और केतु की वजह से ऐसे व्यक्ति जिन्होंने कर्ज लिया हुआ है और उसे चुकाने में समस्या आ रही है तो उनकी समस्याओं में भी गणपति पूजन से कमी आएगी। दूब का उपाय किए जाने से नौकरी के लिए प्रयासरत युवा अप्रैल तक सफलता हासिल कर सकेंगे।
  2. मंदिर में करे दर्शन : यदि घर में गणपति का पूजा नहीं कर पा रहे हैं तो किसी नजदीक के मंदिर पर जाकर गणपति पर दूब चढ़ाने से सफलता हासिल होगी। नए वर्ष के पहले दिन ग्रहों के इस सहयोग की वजह से 11:37 के बाद गणपति का पूजन किया जाना विशेष फलदाई होगा। गणपति दर्शन शाम को 4:11 बजे तक शुभ योग में किया जाना अत्यंत लाभकारी सिद्ध होगा।
  3. ऑफिस में है गणपति की प्रतिमा : यदि कार्यालय या फिर फैक्ट्री में गणपति की स्थापना मंदिर में की गई है तो उनके पूजन के साथ ही शहद और लड्डू का भोग चढ़ाना लाभकारी होगा। इस पूजन की वजह से व्यापार में आ रहे कष्ट फरवरी महीने से दूर होने शुरू हो जाएंगे। कार्यालय में किए जाने वाले गणपति पूजन के दौरान पीले रंग का वस्त्र चढ़ाना भी लाभकारी सिद्ध हो सकेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.