तंत्र शास्त्र : नई कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हैं या नए व्यापार के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने जा रहे हैं, तो इन 4 चीजों से करें परहेज नहीं तो बिगड़ सकता है बना बनाया काम

नई कंपनी में इंटरव्यू देने जा रहे हैं या नए व्यापार के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने जा रहे हैं, तो इन 4 चीजों से करें परहेज नहीं तो बिगड़ सकता है बना बनाया काम

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

किसी भी तरह के नए काम को यदि पूरा करने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय तंत्र शास्त्र में कुछ बातों को पूरी तरह से वर्जित माना गया है। तंत्र शास्त्र के अनुसार नए काम के लिए घर से निकलते समय सूर्य बुध मंगल और शनि ग्रहों का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी है। यदि कुछ समय के लिए इन चार ग्रहों को नाराज करते हैं तो बना बनाया काम बिगड़ जाता है या फिर बाधा आने से वह कल जाता है।

वास्तु एवं तंत्र शास्त्र विशेषज्ञ पंडित संतोष जी पाधा ने जानकारी दी कि जाने अनजाने व्यक्ति कई ऐसे काम कर जाता है जिसकी वजह से कुछ समय के लिए कुंडली में मौजूद महत्वपूर्ण ग्रह है अपना नकारात्मक प्रभाव छोड़ते हैं। जैसे व्यापार का नया कॉन्ट्रेक्ट साइन करना हो या फिर इंटरव्यू देने जा रहे हो तो घर पर इसके लिए निकलने से पहले कई तरह की तैयारी करते हैं। समय पर पहुंचने की पाबंदी के चलते कई बार इन तैयारियों को जल्दबाजी से भी किया जाता है। ऐसे में जाने अनजाने व्यक्ति की ओर से कई महत्वपूर्ण चीजें छूट जाती हैं। इनकी वजह से सबसे अधिक शनि और मंगल ग्रह प्रभावित होता है। वहीं यदि हम 2 से 5 मिनट निकालकर नए काम करने के लिए घर से निकलते हुए छोटा सा उपाय कर ले तो बुध और सूर्य ग्रह नए काम में आने वाली सभी बाधाओं को अपने आप दूर करता है।

इन गलतियों से बचें : 

हाथों में ना लगा हो तेल : किसी बिना काम के लिए तैयार होते समय बालों को हम अच्छी तरह से संवारते हैं। जल्दबाजी में यह भूल जाते हैं की बालों पर यदि तेल लगाया है तो घर से निकलते समय हाथों से वह तेल को पूरी तरह से साफ कर देना चाहिए। हाथों में यदि तेल लगा हुआ है और तेल लगे हुए हाथों को लेकर हम घर से निकल रहे हैं तो इससे शनि ग्रह के नाराजगी हमें झेलनी पड़ती है। शनि देव के रुष्ट होने से नए शुरू होने वाले काम में बाधा आनी शुरू हो जाती है इसलिए घर से निकलते समय हाथों को पूरी तरह से साफ करना चाहिए।

इन रंगों से करें बचाव : घर से निकलने से पहले इस बात का ख्याल रखें कि काले भूरे, गहरे नीले, और गहरे हरे रंग के कपड़ों को पहनने से परहेज करें। गहरे रंग के कपड़े पहनने से सूर्य देव की नाराजगी हमें झेलनी पड़ती है। सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए बात का ख्याल रखें की हल्के रंगों के कपड़ों का प्रयोग कर घर से निकले। यदि सफेद रंग के कपड़े पहनकर घर से निकल रहे हैं तो नए कार्य में आने वाली बाधा या देरी दूर होगी।

एक बार निकलने पर वापस आने से बचें : यदि एक बार घर से निकल चुके हैं या फिर देहरी को फांद चुके हैं। जल्दबाजी के चलते यदि कोई जरूरी सामान घर में भूल गए हैं तो वापस आने से बचना चाहिए। यदि संभव हो तो जिस कार्य के लिए वापस घर में जा रहे हैं वह कार्य किसी और से करा सकते हैं। यदि घर में अकेले हैं वह कार्य किसी दूसरे से नहीं कराया जा सकता तो घर के भीतर एक बार जाने के 9 मिनट बाद ही दोबारा घर के बाहर निकले।

मस्तक ना रखे सूना : नए कार्य के लिए यदि जा रहे हैं तो इस बात का ख्याल रखें कि घर से निकलते समय मस्तक सुना ना रखें। यदि मस्तक में किसी तरह का टीका लगाने से संकोच कर रहे हैं तो हल्दी या दही का हल्का सा टीका लगाकर घर से निकले। थोड़ी देर बाद सूखने पर यह टीका दिखाई देना बंद हो जाएगा। मस्तक पर टिका लगाने से सूर्य और मंगल ग्रह मजबूत होता है। इससे कार्य में आने वाली बाधा दूर होती है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.