दुर्गा एन्क्लेव में श्रीमद् भागवत यज्ञ सप्ताह शुरू

Greater Noida West : दुर्गा एन्क्लेव में श्रीमद् भागवत यज्ञ सप्ताह शुरू

दुर्गा एन्क्लेव में श्रीमद् भागवत यज्ञ सप्ताह शुरू

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट के दुर्गा एन्क्लेव की महिलाओ ने निकाली कलश यात्रा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट : दुर्गा एन्क्लेव आरडब्लूए के  निवासियों  ने  श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया है जिसका भक्तजन पूरे हफ्ते लाभ ले सकेंगे। 18 जनवरी 2023 को भव्य कलश यात्रा निकाली  गई थी और पूर्णआहुति 25 जनवरी 2023 को होगी। 

उमड़ा भक्तजनों का सैलाब 
दुर्गा एन्क्लेव आरडब्लूए सचिव संतोष वर्मा ने बताया, “ श्री मद् भागवत कथा के पहले दिन कलश पूजन में कलश यात्रा निकाली गयी थी जो  प्राचीन दुर्गा मंदिर होते हुए श्री मद भागवत कथा यज्ञ स्थल पहुंचे। कलश यात्रा में सोसाइटी की माताओं और बहनों  ने अपने सर पर कलश लेकर नगर परिक्रमा लगाई कलश लेकर नगर भ़मण में सोसाइटी के निवासी निघु  वर्मा, नीतु सिंह, रीता शर्मा, ज्योति, मिनु  मीना शर्मा, संगीता, पुनम के साथ ही  सौ से उपर महिलाओं ने भाग लिया। 

कलश यात्रा के बाद शुरू हुआ प्रवचन 
कलश यात्रा के बाद में राधे राधे मोहनदास महाराज के  मुख से प्रवचन सुन भक्त जनो को आनंद की प्राप्ति हुई। यज्ञ  में निवासीयो के साथ आस पास की सोसाइटी के निवासीयो ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और तन मन धन से यथा संभव सहयोग किया.  

जानिए क्या क्या हुआ अब तक 
श्री मद् भागवत कथा में गोवर्धन से आए राधे राधे मोहन दास महाराज ने बताया की प्रथम दिन श्री मद् भागवत कथा महात्म्य, भक्ती ज्ञान वैराग्य, गौकरण धुन्धकारी की कथा सुनायी गयी. दुसरे दिन श्री शुकदेव जी का जन्म और महाभारत चरित्र में राजा परिक्षित जी का जन्म बडे़ ही सुगम तरिके से भक्तों को बताया। आगे कपिल भगवान का अवतार, रामकृष्ण अवतार, भगवान की बाल लीला का वर्णन और भगवान का विवाह, सुदामा चरित्र का श्रवण भक्तों के बीच किया जाता रहेगा। 25 जनवरी को हवन के बाद पूर्णाहूति होगी.
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.