एक अप्रैल से शुरू होगा राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप, 16 राज्यों के खिलाड़ी दिखाएंगे दम, जानें पूरा कार्यक्रम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट: एक अप्रैल से शुरू होगा राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप, 16 राज्यों के खिलाड़ी दिखाएंगे दम, जानें पूरा कार्यक्रम

एक अप्रैल से शुरू होगा राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप, 16 राज्यों के खिलाड़ी दिखाएंगे दम, जानें पूरा कार्यक्रम

Google Image | एक अप्रैल से शुरू होगा राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप

इस बार का राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप ग्रेटर नॉएडा वेस्ट में स्थित गौर इंटरनेशनल स्कूल में किया जाएगा। खेल प्रतियोगिता फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया (पेफी) के उत्तर प्रदेश ओलम्पिक संघ के तत्वाधान में किया जाएगा। गुरुवार को इसकी शुरुआत होगी। शुभारंभ कार्यक्रम का उद्घाटन उत्तर प्रदेश सरकार में खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेन्द्र तिवारी करेंगे। मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। 

आयोजन सचिव पवन त्यागी ने प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि  इस चैंपियनशिप में पूरे देश के 16 राज्यों से खिलाड़ी भाग ले रहे है। इनमे प्रमुख रूप से लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखण्ड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की टीमें हैं। यह नेशनल चैंपियनशिप 4 अप्रैल तक चलेगी। चैंपियनशिप में आये हुए खिलाड़ियों को डोपिंग के दुष्प्रभावों की जानकारी देने के लिए नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के एक जागरूकता सत्र का आयोजन करेगा। इसमें एक्सपर्ट के रूप में डोप कण्ट्रोल ऑफिसर डॉ पंकज वत्स खिलाड़ियों को जानकारी देंगे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल, फुटबॉल क्लब दिल्ली के अध्यक्ष डॉ शाजी प्रभाकरन, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के विश्विद्यालय प्रमुख हरी बोरीकर, द्रोणाचार्य अवॉर्ड विजेता डॉ एके बंसल और गौरसंस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक गण मनोज गौर और मंजू गौर उपस्थित रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.