पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 284 रन पर ढ़ेर, भारत 257 रन की बढ़त से आगे

IND vs ENG Day 3 : पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 284 रन पर ढ़ेर, भारत 257 रन की बढ़त से आगे

पहली पारी में इंग्लैंड की पूरी टीम 284 रन पर ढ़ेर, भारत 257 रन की बढ़त से आगे

Google Image | Indian cricket team

New Delhi : भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे एजबेस्टन में आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। वहीं खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 45 ओवर में तीन विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए थे और इंग्लैंड को पहली पारी में ही पूरी टीम को 284 रन पर समेट दिया।वहीं भारत ने 132 रन की बढ़त हासिल की थी। इस लिहाज से टीम इंडिया की दूसरी पारी में अब तक बढ़त 257 रन की हो चुकी है।

इंग्लैंड की पहली पारी 284 रन पर सिमटी
टेस्ट के दूसरे दिन ही भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में ही 84 रन पर  रोक रखा था। जिसके बाद तीसरे दिन इंग्लैंड ने पांच विकेट पर 84 रन से आगे खेलना शुरू किया। फिर मैच में कप्तान बेन स्टोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के साथ छठे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी निभाई। वहीं स्टोक्स 25 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी निभाते हुए टीम के रनों को गति देते हुए अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया। यह उनका टेस्ट में लगातार तीसरा शतक था, लेकिन कुछ ही देर बाद बेयरस्टो ने मोहम्मद शमी के ओवर में विराट कोहली के हाथों में कैच दे दिया।

बेयरस्टो के विकेट के बाद टीम एक-एक करके हुई ढेर
बेयरस्टो के 106 रन बनाकर आउट होने के बाद सिराज ने बिलिंग्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और मैटी पॉट्स को पवेलियन भेज इंग्लैंड की पारी को 284 पर ही समेट दिया। वहीं एंडरसन छह रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से सिराज ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। वहीं, बुमराह ने तीन और शमी ने दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला।

पुजारा ने लगाया अर्धशतक
तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी में भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा ने अच्छी बल्लेबाजी की है और तीसरे दिन के आखिरी ओवर में अर्धशतक लगाया। उन्होंने 139 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का 33वां अर्धशतक जड़ा और नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं, ऋषभ पंत भी उनका साथ निभाते हुए 46 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों के बीच अब तक 91 गेंदों में 50 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। इसके अलावा अब तक इस टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन गिल चार रन, हनुमा विहारी 11 रन और विराट कोहली 20 रन बनाकर आउट हो चुके थे। जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट भी मिला। खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 45 ओवर में तीन विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। इसी के साथ अब भारत के पास इस श्रृंखला में 132 से 257 रनों की बढ़त हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.