एक बार फिर हार की वजह बने भुवनेश्वर कुमार, पिछले 3 मैचों में 19वें ओवर डालकर पलटा मैच का रुख

IndvsAus t20 : एक बार फिर हार की वजह बने भुवनेश्वर कुमार, पिछले 3 मैचों में 19वें ओवर डालकर पलटा मैच का रुख

एक बार फिर हार की वजह बने भुवनेश्वर कुमार, पिछले 3 मैचों में 19वें ओवर डालकर पलटा मैच का रुख

Google Image | भुवनेश्वर कुमार

New Delhi : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के पहले ही मैच में भारत को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा। जिस पर कप्तान रोहित ने गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया है। खासकर अंतिम की ओवरों में भुवनेश्वर और हर्षल ने जिस तरीके की गेंदबाजी की, वह भारतीय फेंस के लिए काफी निराशाजनक स्थिति बन गई है कि पिछले तीन मैचों में यह तीसरी बार था, जब भुवनेश्वर को भारत की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया गया। एशिया कप से लेकर अब तक भुवनेश्वर ने डेथ ओवरों में टीम को पूरी तरह से निराश किया है। टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज का यह प्रदर्शन भारत की हार की सबसे बड़ी वजह बन गया है।

पिछले तीन मैचों में विलेन बने भुवनेश्वर
एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सुपर चार के मुकाबले में भुवनेश्वर ने 19वां ओवर डाला था और 19 रन लुटाए थे। जिस कारण टीम इंडिया को हार का स्वाद चखना पड़ा था। उसके अलावा अगले मैच में ही भारत बनाम श्रीलंका मुकाबले में भी भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में 14 रन लुटा दिए। जिसकी वजह से टीम इंडिया को फिर से हार का सामना करना पड़ा।
दूसरी ओर एशिया कप में भारत अपने अंतिम मैच जो कि अफगानिस्तान के साथ खेला गया, उस दौरान भुवनेश्वर ने अपना काफी शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए पांच विकेट भी लिए थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने सभी ओवर शुरुआत में ही कर लिए थे। पुरानी गेंद के साथ इस मैच में उनसे कोई ओवर नहीं कराया गया। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब उनको पुरानी गेंद से दो ओवर डलवाया गया तो कुल 31 रन लुटा दिए। जिस पर भुवनेश्वर ने 17वें ओवर में 15 और 19वें ओवर में 16 रन दिए। इस वजह से भारत को करारा हार मिला।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.