भारत की टी-20 के कप्तान बने रोहित शर्मा, बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को दिये मौके

बड़ी खबर : भारत की टी-20 के कप्तान बने रोहित शर्मा, बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को दिये मौके

भारत की टी-20 के कप्तान बने रोहित शर्मा, बीसीसीआई ने युवा खिलाड़ियों को दिये मौके

Google Image | भारत की टी-20 के कप्तान बने रोहित शर्मा

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सिरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टी-20 वर्ल्डकप के उपरांत न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने वाले विराट कोहली को 17 नवंबर से शुरू होने वाली सीरीज में आराम दिया गया है। भारत की 16 सदस्यीय टीम में आईपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हर्षल पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है।


टीम में कई युवाओं को मिला मौका, कुछ सीनियर खिलाड़ियों को दिया आराम
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में कई युवा चेहरों को मौका दिया गया है। इनमें ऋतुराज गायकवाड, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान और हर्षल पटेल जैसे नाम शामिल हैं। जबकि टी-20 विश्व कप के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रहे श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी हुई है। इस टी-20 सीरीज में विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और आलराउंडर रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। इनके अलावा हार्दिक पंड्या को भी टीम में नहीं चुना गया है। माना जा रहा है कि आलराउंडर हार्दिक पंड्या की खराब फिटनेस उनके टीम में सिलेक्शन न होने की वजह बनी है। चोट के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2021 और टी-20 वर्ल्डकप में बॉलिंग नहीं की।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सेलेक्टर्स कमेटी की ओर से अभी टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है। भारतीय टेस्ट टीम की कमान विराट कोहली के हाथ में ही होगी। विराट कोहली के क्रिकेट के टी-20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित शर्मा टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। जबकि खेल के सबसे छोटे प्रारूप में लोकेश राहुल उपकप्तान होंगे। कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा को कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल-
•  17 नवंबर- पहला टी-20 मैच (जयपुर)
•  19 नवंबर- दूसरा टी-20 मैच (रांची)
•  21 नवंबर- तीसरा टी-20 मैच (कोलकाता)
•  पहला टेस्ट मैच- 25 से 29 नवंबर तक (कानपुर)
•  दूसरा टेस्ट मैच- 3 से 7 दिसंबर तक (मुंबई) 
 
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर) वेंकटेश अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज हर्षल पटेल और आवेश खान।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.