आखिर बीजेपी की सूची में क्यों नहीं है कोई मुस्लिम उम्मीदवार, जानिए क्या हैं इसके मायने

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : आखिर बीजेपी की सूची में क्यों नहीं है कोई मुस्लिम उम्मीदवार, जानिए क्या हैं इसके मायने

आखिर बीजेपी की सूची में क्यों नहीं है कोई मुस्लिम उम्मीदवार, जानिए क्या हैं इसके मायने

Tricity Today | Symbolic Photo

आखिर बीजेपी की सूची में क्यों नहीं है कोई मुस्लिम उम्मीदवार, जानिए क्या हैं इसके मायने Lucknow News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने प्रत्याशियों की सूची जारी करना शुरु कर दी है। इसी सिलसिले में मकर संक्रांति के मौके पर भारतीय जनता पार्टी ने भी शनिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सभी दलों की सूची में खास बात ये देखने को मिल रही है कि जाति का गणित के हिसाब से उम्मीदवारों को टिकट दिया है। बीजेपी की छवि मुस्लिम विरोधी की है। और इसका एक उद्हारण बीजेपी ने अपनी जारी की गई सूची में दिखा दिया है।

बीजेपी को हो सकता है फायदा
बीजेपी ने शनिवार को जारी की गई सूची में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को जगह नहीं दी है। माना जा रहा है बीजेपी कभी इस बात को मानने से कभी इंकार भी नहीं किया है। और इसका फायदा भी बीजेपी को चुनावों में मिलता रहता है। राजनीतिक विशेषज्ञों के मुताबिक बीजेपी की सूची में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार का न होना बीजेपी को फायदा पहुंचा सकता है। बीजेपी हिंदुत्व को मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहती यह बात कहीं न कहीं साफ है। और बीजेपी को इसका फायदा भी मिलेगा। बीजेपी की सूची में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार का न होना लोगों के मन में बीजेपी की छवि को हिंदुत्व के मुद्दे की तरफ ले जाएगा।

योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे चुनाव
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश की डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लोनी में वर्तमान विधायक भाजपा के नंदकिशोर गुर्जर हैं। इस विधानसभा चुनाव में नंदकिशोर गुर्जर को ही भाजपा ने टिकट दिया है। लोनी विधानसभा से नंदकिशोर को उम्मीदवार बनाया है। मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी को भाजपा ने उम्मीदवार घोषित किया है। शिकारपुर से अनिल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, यूपी की मथुरा विधानसभा सीट से योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा चुनाव लड़ेंगे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.