अखिलेश यादव के वोट बैंक पर  बीजेपी की नजर, यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी जनता को देंगे बड़ी सौगात

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अखिलेश यादव के वोट बैंक पर  बीजेपी की नजर, यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी जनता को देंगे बड़ी सौगात

अखिलेश यादव के वोट बैंक पर  बीजेपी की नजर, यूपी चुनाव से पहले पीएम मोदी जनता को देंगे बड़ी सौगात

Google Image | अखिलेश यादव एवं पीएम मोदी

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले सभी दलों ने जनता को रिझाने के लिए नए-नए पैतरे अपनाना शुरू कर दिया है। बात चाहें मौजूदा सरकार में बैठी बीजेपी की हो या फिर विपक्ष की भूमिका में काम करने वाली सपा, कांग्रेस या फिर बसपा की हो। कांग्रेस ने जनता को रिझाने के लिए 7 प्रतिज्ञाओं की घोषणा की तो वहीं अखिलेश अपना रथ लेकर जनता के बीच जा रहे हैं और बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। इस मामले में बीजेपी ने भी अपना कदम बढ़ा दिया है। हाल ही के दिनों में मौजूदा बीजेपी सरकार ने दो बड़ी घोषणाएं कर के सबको हैरान कर दिया है। छठ पूजा को लेकर सीएम ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है। साथ ही अचार संहिता के पहले कई परियोजनाओं का उद्धघाटन करने का भी फैसला किया है। खास बात ये रहेगी कि खुद प्रधानमंत्री इन परियोजनाओं का उद्धघाटन करने जा रहे हैं। 

अखिलेश के वोट बैंक पर बीजेपी की नजर
सीएम योगी ने छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर के एक बड़े तबके को को अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास किया है। माना जाता है की पूर्वांचल में इस पर्व की खास मान्यता है। ऐसे में इस घोषणा से एक बड़े तबके को खुश करने का प्रयास किया गया है। चुनावी विशेषयज्ञों के मुताबिक मौजूदा सरकार में हुई कुछ घटनाओं की वजह से पूर्वांचल की जनता सरकार से खासा खुश नहीं है। और एक बड़ा वोट बैंक अखिलेश यादव की झोली में गिर सकता है। माना जा रहा है इसी को देखते हुए सरकार ने अवकाश की घोषणा की है। इसका फायदा कहीं न कहीं सरकार को मिल भी सकता है।

आचार संहिता से पहले बीजेपी झोंकेंगी पूरी ताकत
16 नवम्बर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस का उदघाटन करेंगे। 25 नवंबर को जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम है। पीएम मोदी 19 नवंबर को झांसी किले में आजादी की 75वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम झांसी दौरे पर बुंदेलखंड को कई सौगात भी देंगे। 20-22 नवम्बर को लखनऊ में DGP कॉन्फ्रेंस होगी। उसमें भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे। 12-13 नवम्बर को गृहमंत्री अमित शाह वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। आजमगढ़, जौनपुर और बस्ती में अलग अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। वहीं गृहमंत्री अमित शाह डीजीपी कांफ्रेंस के लिए 20 से 22 तक लखनऊ में रहेंगे। इस दौरान पार्टी के अलग अलग धड़ों की बैठक भी करेंगे और चुनावी तैयारियों की रूप रेखा तय करेंगें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.