BSP ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

UP Election 2022 : BSP ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

BSP ने जारी की 53 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

Google Image | Mayawati

Lucknow : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बचा है। आगामी 10 फरवरी से मतदान शुरू होंगे। वहीं नामांकन पत्र भी दाखिल होने लगे हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों पर अंतिम मुहर लगा रहे हैं। शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी ने अपने चौथे चरण के 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में लखनऊ सहित प्रदेश के 9 जिलों के विधानसभा सीटों पर बीएसपी के उम्मीदवारों का नाम फाइनल हुआ है।

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट
लखनऊ के उम्मीदवारों में मलिहाबाद से जगदीश रावत, बख्शी का तालाब से सलाउद्दीन सिद्दीकी, सरोजनी नगर से मोहम्मद जलील खान, लखनऊ पश्चिमी से कायम रजा खान, लखनऊ उत्तरी से मोहम्मद सरवर मलिक, लखनऊ पूर्वी से आशीष कुमार सिन्हा, लखनऊ मध्य से आशीष चंद्र श्रीवास्तव, लखनऊ कैंट से अनिल पांडेय मोहनलालगंज से देवेंद्र कुमार सरोज कुमार बनाया है।

इससे पहले पार्टी ने बिजनौर के धामपुर से मूलचंद चौहान को टिकट काटने की घोषणा की थी। पहले पार्टी ने यहां से कमाल अहमद को उम्मीदवार बनाया था। वहीं, बरेली के कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी चांदबाबू मलिक के स्थान पर पार्टी ने मोहम्मद रिजवान को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बता दें कि प्रदेश की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा। पहले चरण में 10 फरवरी को, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा।






Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.