सपा की वर्चुअल रैली में नही हुआ कोरोना गाइडलाइंस का पालन, महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : सपा की वर्चुअल रैली में नही हुआ कोरोना गाइडलाइंस का पालन, महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज

सपा की वर्चुअल रैली में नही हुआ कोरोना गाइडलाइंस का पालन, महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज

Tricity Today | सपा की वर्चुअल रैली

सपा की वर्चुअल रैली में नही हुआ कोरोना गाइडलाइंस का पालन, महामारी एक्ट के तहत FIR दर्ज Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित  समाजवादी पार्टी कार्यालय में शुक्रवार को हुए सदस्यता सम्मेलन में उमड़ी भीड़ पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर गौतमपल्ली थाने में महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम को जांच के आदेश दिए। इसके बाद लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने एक टीम को भेजकर वीडियोग्राफी कराई। जहाँ पर कोविड नियमों की अनदेखी करते हुए हज़ारों की भीड़ एकत्रित थी।

बिना अनुमति किया जा रहा था आयोजन
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी के दो मंत्री और 6 विधायक समेत कई पूर्व विधायकों को पार्टी की सदस्यता स्थित पार्टी कार्यालय पर दिलाई। जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी का कार्यक्रम बिना अनुमति के किया गया है। सूचना मिलने पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम को सपा दफ्तर भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है।

कोरोना गाइडलाइन का नही हुआ पालन
कोरोना की तीसरी लहर के बीच हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में संक्रमण की रोकथाम को लेकर चुनाव आयोग ने गाइडलाइन जारी की है। सभी दलों को इन गाइडलाइंस का पालन करते हुए चुनाव प्रचार करना है, पर आज समाजवादी पार्टी कार्यालय पर सदस्यता समारोह में हजारों कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई। स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी सहित 6 विधायकों के सपा जॉइन करने का मौका था। इन सब ने पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी छोड़कर समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है। इस मौके पर पार्टी की ओर से वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया था।

इन नेताओं ने ली सपा की सदस्यता
यूपी चुनाव के शंखनाद के बाद बीजेपी से इस्‍तीफा देने वाले मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य की अगुवाई में शुक्रवार को एक मंत्री समेत छह व‍िधायक समाजवादी पार्टी में शाम‍िल हो गए। इसमें मंत्री धर्म स‍िंह सैनी, विधायक भगवती सागर, विनय शाक्य , बृजेश प्रजापति, आरके वर्मा, मुकेश वर्मा, रौशन लाल वर्मा अखिलेश यादव के साथ मंच पर पहुंचे। स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, चौधरी अमर सिंह, अली यूसुफ, पूर्व विधायक नीरज मौर्य, पूर्व विधायक हरिपाल सैनी, पूर्व एमएलसी बलराम सैनी, पूर्व विधायक राजेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक ध्रुव राम भी सपा में शाम‍िल हुए।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.