मतदान के समय इस बात का रखना होकर खास ध्यान, जिला प्रशासन  ने जारी की गाइडलाइन्स

गौतमबुद्ध नगर : मतदान के समय इस बात का रखना होकर खास ध्यान, जिला प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन्स

मतदान के समय इस बात का रखना होकर खास ध्यान, जिला प्रशासन  ने जारी की गाइडलाइन्स

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida News : कोरोना महामारी को देखते हुए जिला प्रशासन चुनाव की तैयारी कर रहा है। कोरोना के कारण इस बार हर बूथ पर केवल 1250 मतदाता ही मतदान करेंगे। अभी नए मतदाता सूची में जोड़ रहे हैं। ऐसे में मतदाताओं के बढ़ने से भूतों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इसके लिए नहीं बूथ बनाए जाएंगे। मतदाताओं को मतदान केंद्र पर मास्क, ग्लब्स और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए जाएंगे। ईवीएम का इस्तेमाल करने से पहले ग्लब्स पहनना जरूरी होगा। 

मतदान के समय कोरोना के नियमों का कराया जाएगा पालन
जिले में पहले चरण 10 फरवरी को वोटिंग होगी। कोरोना को देखते हुए मतदान के समय कोविड-19 के नियमों का पूर्ण तरीके से पालन कराया जाएगा। चुनाव आयोग ने कोरोना को लेकर हुए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जिन को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन चुनाव की तैयारियां कर रहा है। इस बार मतदान केंद्र के हर एक बूथ पर केवल 1250 मतदाता रहेंगे। फिलहाल मतदाता सूची में नाम जोड़ने का कार्य चल रहा है। जिस वजह से हर बूथ पर वोटरों की संख्या बढ़ सकती है। ऐसे में अगर किसी बूथ पर वोटरों की संख्या बढ़ते हैं तो बूथों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। जिसकी तैयारियों में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। 

चुनाव में आयोग की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन 
वहीं, इस बार ईवीएम पर बटन दबाने के लिए मतदाताओं को हाथ में ग्लब्स और मास्क पहनना जरूरी होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी वंदिता श्रीवास्तव ने बताया कि हर बूथ पर मास्क गिलास और सैनिटाइजर का इंतजाम किया जाएगा। साथ ही इस बार एक बूथ पर 1250 वोटर रहेंगे। अगर मतदाताओं की संख्या में बढ़ोतरी होती है तो मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। चुनाव में आयोग की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.