सीसीएसयू यूनिवर्सिटी में कोरियन युवतियों पर धर्म परिवर्तन का आरोप, हिंदी सीखने आई थी इण्डिया

मेरठ से बड़ी खबर : सीसीएसयू यूनिवर्सिटी में कोरियन युवतियों पर धर्म परिवर्तन का आरोप, हिंदी सीखने आई थी इण्डिया

सीसीएसयू यूनिवर्सिटी में कोरियन युवतियों पर धर्म परिवर्तन का आरोप, हिंदी सीखने आई थी इण्डिया

Google Image | कोरियन युवतियां

Meerut : मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सीसीएसयू कैंपस में घूमने आई कोरियन युवतियों को नारेबाजी कर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया गया है। बताया जा रहा है कि मेरठ में घूमने पहुंची कोरियन युवतियों को छात्रों ने परेशान कर दिया। साथ ही कैंपस में छात्रों ने विदेशी युवतियों को नारेबाजी कर उन पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप भी लगाया है। फिलहाल पुलिस ने उनसे पूछताछ कर दिल्ली भेज दिया है।  

क्या है पूरा मामला 
चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटीज में से एक मानी जाती है। आकड़ों की बात करें तो करीब हजारों की तादाद में छात्र सीसीएस यूनिवर्सिटी में पढ़ते हैं। शनिवार को साउथ कोरियाई लड़कियां यहां घूमने आई थी कैंपस में विदेशियों को देखकर कुछ युवक ने नारेबाजी करना शुरू कर दिया। नारेबाजी करते हुए युवको ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए और युवतियों को भगाने की प्रयास करने लगे। उनकी इस हरकत से विदेशी युवतियां परेशान हो गई। 

पुलिस पूछताछ में युवतियों ने बताया 
युवतियों ने अपने ऊपर लगे आरोप को इंकार करते हुए बताया कि वह भारत में रहकर हिंदी सीख रही है साथ ही उन्हें हिंदी और भारतीय संस्कृति से काफी लगाव है। वो चाहती है कि हिंदी सीखने के बाद वह अपने देश में भी लोगों को इसकी जानकारी दे पाए। कोरियन युवतियों ने बताया कि वह दिल्ली से अपनी पढ़ाई कर रही है।उनकी एक सहेली सीसीएस में पढ़ती है। इसीलिए वह मेरठ अपनी सहेली से मिलने आई थी। जिसके बाद वह यूनिवर्सिटी में भी घूमने आ गई। जब वह यूनिवर्सिटी में पहुंची कुछ समय बाद कुछ छात्र उनसे बात करने लगे छात्रों ने युवतियों से ईसाई धर्म और यीशूमसीह के बारे में पूछा। कैसे उनके धर्म को अपनाया जाये इसकी जानकारी भी लेने लगे। जिसके बाद वह ईसाई धर्म के बारे में बताने लगी तभी कुछ लोगों ने इनकी वीडियो बना ली। इसके बाद वहां मौजूदा छात्र उन पर जबरन छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाने लगे और जमकर नारेबाजी भी करने लगे। जय श्री राम के नारे लगते हुए कैंपस में भीड़ इकठी हो गयी। सभी शिक्षक और छात्रों ने उन्हें घेर लिया। मौके पर पुलिस को भी इसकी सूचना दी गयी। इस सोमवार को उन्हें कोरिया भी वापस जाना है। 

संदिग्ध न मिलने पर 
सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची और युवतियों को हिरासत में ले लिया। उनसे की पूछताछ के दौरान कुछ संदिग्ध न मिल पाने पर पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया है। वहीं इस पुरे मामले में थाना प्रभारी अरविंद चौरसिया का कहना है कि छात्र बेवजह युवतियों पर आरोप लगा रहे हैं और इस बारे अब तक छात्रों द्वारा कोई लिखित शिकायत भी नहीं दी गयी हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.