शाहजहांपुर: अधजली और नग्न हालत में मिली स्नातक की छात्रा, इस कद्दावर शख्सियत से जुड़े हैं कॉलेज के तार, जांच में जुटी पुलिस

अधजली और नग्न हालत में मिली स्नातक की छात्रा, इस कद्दावर शख्सियत से जुड़े हैं कॉलेज के तार, जांच में जुटी पुलिस

Google Image | मौके पर पुलिस बल

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के शाहजहांपुर स्थित स्वामी सुकदेवानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा सोमवार को नग्न और अधजली हालत में पाई गई। इसके बाद से ही इलाके में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉस्पिटल में रेफर करा दिया है। वहां उसका इलाज चल रहा है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। छात्रा के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रही है। 

बताते चलें कि स्वामी चिन्मयानंद और उनका संस्थान इससे पहले भी विवादों में रह चुके हैं। उन पर लॉ कॉलेज की एक छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। साल 2019 के सितंबर महीने में उन्हें एसआईटी ने गिरफ्तार किया था। शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शहर के स्वामी सुकदेवानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज में स्नातक में पढ़ने वाली छात्रा लखनऊ-बरेली राजमार्ग पर नगरिया मोड़ के पास खेतों में नग्न अवस्था में मिली। छात्रा 15 दिन में एक बार अपने पिता के साथ कॉलेज में क्लास करने आती थी। 

पिता कॉलेज के बाहर करते रहे इंतजार
सोमवार को वह अपने पिता के साथ बरेली मोड़ स्थित अपने कॉलेज आई थी। छात्रा के पिता कॉलेज के बाहर उसका इंतजार करने लगे। जबकि छात्रा पढ़ने के लिए अंदर चली गई। जब तीन बजे तक छात्रा वापस नहीं आई, तो उसके पिता ने तलाश शुरू की। इस बीच छात्रा के पिता को किसी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह नगरिया मोड़ के पास जली हुई अवस्था में पड़ी है। पुलिस उसे मेडिकल कॉलेज ला रही है। पुलिस अधिकारी तथा मजिस्ट्रेट ने छात्रा का बयान लेने की काफी कोशिश की, परंतु वह कुछ नहीं बता सकी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा काफी जल गई है। इसलिए उसे बेहतर इलाज के लिए लखनऊ रेफर कर दिया गया है। 

अकेले आने से मना कर देती
छात्रा के पिता ने घटना के बारे में पत्रकारों से बात की। उन्होंने बताया कि, ''वह खुद अचंभित हैं। उनकी बेटी कभी अकेले कॉलेज नहीं आई। अगर हमें कोई काम होता था, तो वह कॉलेज आने के लिए मना कर देती थी। हफ्ते या 15 दिन में वह बेटी को लेकर आते थे और कॉलेज के बाहर बैठकर उसका इंतजार करते थे। क्लास पूरी होने के बाद वह खुद बेटी को लेकर गांव जाते थे। गंभीर रुप से जली छात्रा थाना जलालाबाद के एक गांव की निवासी है। वह शाहजहांपुर स्थित स्वामी चिन्मयानंद के इस कॉलेज में पढ़ने आती थी।

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस
पुलिस महानिरीक्षक राजेश कुमार पांडे ने सोमवार की देर रात छात्रा से मिले। साथ ही घटनास्थल का निरीक्षण किया। बताते चलें कि मुमुक्षु आश्रम के अंतर्गत संचालित स्वामी सुकदेवानंद पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज के अधिष्ठाता पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद हैं। पुलिस सीसीटीवी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से हादसे के बारे में जानकारी जुटा रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक वह सीसीटीवी में अकेले ही बाहर निकलते दिखाई दी। वीडियो रिकॉर्डिंग परिजनों को भेज दिया गया है। ताकि, वह देखकर पुलिस को कोई सुराग दे सकें। पुलिस की कई टीमें मामले की जांच में जुटी हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.