सीएम के जनता दर्शन में पहुंचे 400 फरियादी

योगी बोले- मत करो चिता, मैं हूं ना ! सीएम के जनता दर्शन में पहुंचे 400 फरियादी

 सीएम के जनता दर्शन में पहुंचे 400 फरियादी

Social Media | जनता दरबार | File Photo

 सीएम के जनता दर्शन में पहुंचे 400 फरियादी
  • जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने फरियादियों को दिलाया भरोसा
  • करीब 400 लोगों की समस्या सुनीं, अफसरों को दिए आदेश
  • -महिलाओं से बोले- बच्चों को स्कूल जरूर भेजें, हर सुविधा मिलेगी
Gorakhpur : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर में हैं। सोमवार को जनता दर्शन में आए फरियादियों को आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हर हाल में सबकी पीड़ा का निवारण कराया जाएगा। यह उनकी सरकार की प्राथमिकता है। हर मामले में प्रभावी कार्यवाही की जाएगी। जिन्हें इलाज की आवश्यकता है, उनके मुकम्मल इलाज की व्यवस्था की जाएगी। इलाज में धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। हर पीड़ित की समस्या का निस्तारण उसकी सन्तुष्टि के मुताबिक कराया जाएगा।

बीमारों के लिए सरकार का खजाना खुला
सीएम योगी ने सोमवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 400 लोगों की समस्याएं सुनीं। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए फरियादियों तक मुख्यमंत्री खुद गए। बड़े इत्मीनान से एक-एक करके उन्होंने सभी लोगों की समस्याएं सुनीं। उनके प्रार्थना पत्रों को लेकर पढ़ा और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। लोगों से कहा, "परेशान मत होइए, समस्या समाधान के लिए त्वरित और प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।" इस दौरान इलाज के लिए मदद की गुहार करने आई एक महिला से उन्होंने आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि इलाज के लिए इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण करके शासन को उपलब्ध कराया जाए। इस्टीमेट मिलते ही इलाज के लिए धन अवमुक्त हो जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिया कि उक्त महिला समेत सभी जरूरतमंदों के आयुष्मान कार्ड बनवाए जाएं।

महिलाओं के साथ आए बच्चों को दुलारा
पुलिस और राजस्व विभाग से जुड़े मामलों में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर मामले में समाधान जल्दी हो। साथ ही कार्यवाही ऐसी हो कि फरियादी को दोबारा परेशान न होना पड़े। जनता दर्शन में कई जिलों से फरियादी पहुंचे थे। इस दौरान महिला फरियादियों के साथ आए उनके बच्चों को मुख्यमंत्री ने प्यार-दुलार करके आशीर्वाद दिया। बच्चों को चॉकलेट दीं। उनकी माताओं को समझाया कि बच्चों को स्कूल जरूर भेजें। सरकार ने बच्चों की पढ़ाई से लेकर उनके बैग, कॉपी-किताब, यूनिफॉर्म, जूता और मोजा की नि:शुल्क व्यवस्था कर रखी है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.