प्रवेश परीक्षा में 82 फीसदी परीक्षार्थी पहुंचे, नोएडा के इस सेंटर पर हुआ एग्जाम

एकेटीयू : प्रवेश परीक्षा में 82 फीसदी परीक्षार्थी पहुंचे, नोएडा के इस सेंटर पर हुआ एग्जाम

प्रवेश परीक्षा में 82 फीसदी परीक्षार्थी पहुंचे, नोएडा के इस सेंटर पर हुआ एग्जाम

Google Image | पीएचडी पाठ्यक्रम फेज -1 में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी

प्रवेश परीक्षा में 82 फीसदी परीक्षार्थी पहुंचे, नोएडा के इस सेंटर पर हुआ एग्जाम Uttar Pradesh : डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के पीएचडी पाठ्यक्रम के प्रथम फेज के प्रवेश के लिए शनिवार को प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराते हुए आयोजित प्रवेश परीक्षा सुचारु रूप से सम्पन्न हो गयी। एंट्रेंस टेस्ट के लिए राजधानी लखनऊ और नोएडा में केंद्र बनाए गए थे। परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए थे।  

विश्वविद्यालय के डीन पीजीएसआर प्रो एमके दत्ता ने बताया कि पीएचडी पाठ्यक्रम फेज -1 में प्रवेश के लिए आज प्रवेश परीक्षा आयोजित की गयी। उन्होंने बताया कि इसके लिए 373 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया गया था।  प्रवेश परीक्षा के लिए दो परीक्षा केंद्र बनाये गये थे। इसमें एक परीक्षा लखनऊ में एवं दूसरा परीक्षा केंद्र नोएडा में बनाया गया।  लखनऊ में बीआईईटी, लखनऊ एवं नोएडा में जेएसएस कॉलेज एक्जाम सेंटर बनाया गया था। 

लखनऊ केंद्र पर 279 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 232 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। जबकि नोएडा केंद्र पर 94 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 76 अभ्यर्थी उपस्थित रहे। दोनों सेंटर्स पर अभ्यर्थियों का उपस्थिति प्रतिशत लगभग 82.58 प्रतिशित रहा। उन्होंने बताया कि प्रवेश परीक्षा के प्रश्नपत्रों की आंसर की यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दी गयी है। परीक्षार्थी वहां से मिलान कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय ने शनिवार को सत्र 2020-21 के बीफार्मा द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक प्रो अनुराग त्रिपाठी ने बताया कि बीफार्मा द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट aktu.ac.in पर अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.