मेरठ के SSP से बोले, 94 साल उम्र में बहू-बेटे ने मारपीट कर पैसे छीन लिए, घर ने निकाल दिया

बुजुर्ग की आपबीती सुन आप भी रो देंगे : मेरठ के SSP से बोले, 94 साल उम्र में बहू-बेटे ने मारपीट कर पैसे छीन लिए, घर ने निकाल दिया

मेरठ के SSP से बोले, 94 साल उम्र में बहू-बेटे ने मारपीट कर पैसे छीन लिए, घर ने निकाल दिया

Google Images | Symbolic Image

Meerut News : मेरठ में एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसे देखकर आसपास के लोग ही नहीं बल्कि आप के भी आंसू निकल जाएंगे। SSP ऑफिस पहुंचे एक बुजुर्ग आपबीती बताते हुए फफककर रो पड़े। उन्हें चलने में दिक्कत हुई, तो तैनात जवान पकड़कर SSP विपिन ताडा के पास ले गए। जब शिकायती पत्र पर सिग्नेचर करने को कहा गया, तो बुजुर्ग के हाथ कांप उठे। उन्होंने अंगूठा लगाया और कहा- बस हुजूर न्याय करिए।

क्या है पूरा मामला
बुधवार दोपहर करीब 12 बजे SSP ऑफिस पहुंचे बुजुर्ग के हाथों में एक कागज का टुकड़ा था, जिस पर वो अपनी फरियाद लेकर आए थे। बुजुर्ग ने बताया- मेरा नाम आबिद हुसैन है। 94 साल उम्र की हो चुकी है। मैं अपने बेटे तालिब और बहू की शिकायत करने आया हूं। दोनों ने मुझे कहीं का नहीं छोड़ा। बेटा मेरा ख्याल नहीं रखता। मेरे पास जो सहारा है, वो भी छीन लिया। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे एप्लिकेशन ली। इसमें उन्होंने अपने बेटे-बहू के जुल्मों का जिक्र किया था। बूढ़ी अंगुलियां शिकायत में केवल 7 लाइनें ही लिख पाई थीं। लेकिन, बुजुर्ग पिता का दिल दर्द से भरा पड़ा था। वो दर्द और लाचारी बार-बार आंसू बनकर बह रही थी। उन्होंने सिर्फ यही कहा- बेटे-बहू ने मुझे कहीं का नहीं छोड़ा। साहब, आज अपने ही बेटे की शिकायत लेकर आया हूं।

घर से निकाल पैसे भी हड़प लिए
आबिद ने बताया- बेटे-बहू ने मेरे पास रखे 4 लाख रुपये जबरन छीन लिए। मैं उन्हें रोकता रहा, चिल्लाता रहा लेकिन बूढ़ा बदन उनका सामना कैसे करता। दोनों ने मुझे मारपीट कर मेरे पैसे छीन लिए। बेटा मुझे खर्चा नहीं देता है। दिल्ली में मेरा एक मकान है। उससे हर महीने किराया आता है। बेटा-बहू ने किराएदार को फोन कर किराए के बकाया 33 लाख रुपये भी अपने पास मंगा कर हड़प लिए।

SSP ने दिया आश्वासन
विपिन ताडा ने बुजुर्ग की बात ध्यान से सुनी। इसके बाद उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए जांच और कार्रवाई के लिए कहा। 

क्या है बुजुर्गों के कानूनी हक
बूढ़े पेरेंट्स की देखभाल बच्चों का दायित्व है। यूपी में भी बुजुर्गों के लिए मेंटेनेंस एंड वेलफेयर ऑफ पेरेंट्स एंड सीनियर सिटीजन एक्ट, 2007 लागू है। इसमें बुजुर्गों के लिए फाइनेंशियल सिक्योरिटी, मेडिकल सिक्योरिटी, भरण-पोषण के लिए खर्च और प्रोटेक्शन का प्रावधान है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.