गौतमबुद्ध नगर के पार्क और क्लब 13 अप्रैल तक बंद नहीं रहेंगे, सीएमओ के नाम से वायरल हुआ फर्जी मैसेज

FACT CHECK: गौतमबुद्ध नगर के पार्क और क्लब 13 अप्रैल तक बंद नहीं रहेंगे, सीएमओ के नाम से वायरल हुआ फर्जी मैसेज

गौतमबुद्ध नगर के पार्क और क्लब 13 अप्रैल तक बंद नहीं रहेंगे, सीएमओ के नाम से वायरल हुआ फर्जी मैसेज

Tricity Today | Noida Gate

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्कता बरत रहे हैं। दूसरी ओर बुधवार को सोशल मीडिया पर एक फर्जी लेटर वायरल हो रहा है। जिसमें लिखा गया है कि गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.दीपक ओहरी ने 13 अप्रैल तक जिले में सभी पार्क और क्लब बंद करने का आदेश दिया है। दरअसल, ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। डॉ.दीपक ओहरी ने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार कोविड-19 के बढ़ते मरीजों को देखते हुए 4 अप्रैल 2021 तक कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।

फर्जी पत्र पर ध्यान नहीं दें : सीएमओ
आपको बताते चलें कि गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.दीपक ओहरी का एक फर्जी पत्र बुधवार को वायरल हो गया। जिसमें कहा गया कि 13 अप्रैल तक जिले में सभी पार्क और क्लब बंद रहेंगे। यह पत्र फर्जी है। सीएमओ ने कहा कि ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार एहतियात बरत रही है। सीएमओ ने जिले के निवासियों से अपील की है कि फर्जी पत्र पर ध्यान नहीं दें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महामारी को देखते हुए प्रदेश में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाये रखते हुए संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी उपाय सुनिश्चित किये जाएं। मुख्यमंत्री ने कोरोना टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से संचालित करने का आदेश दिया। कोविड-19 के संदिग्ध मामलों में अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट किये जाएं। योगी ने फोकस टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने का कहा है।

संचालित संस्थानों यथा बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, रेजिडेन्शियल स्कूल आदि में कोविड-19 की टेस्टिंग प्राथमिकता पर की जाए। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्रों में निगरानी समितियों को पूरी तरह सक्रिय करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि हर गांव तथा वॉर्ड में निगरानी समितियां गठित की जाएं। सिविल डिफेंस, युवक मंगल दल, महिला मंगल दल आदि संगठनों को निगरानी कार्य से जोड़ा जाए। उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग को प्रभावी ढंग से संचालित किये जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड संक्रमित व्यक्ति के अधिक से अधिक कांटैक्ट्स को चिन्हित करते हुए ऐसे लोगों की जांच करायी जाए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.