प्रयागराज में नए साल के पहले दिन आए 20 नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

कोरोना का कहर : प्रयागराज में नए साल के पहले दिन आए 20 नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

प्रयागराज में नए साल के पहले दिन आए 20 नए मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

Google Image | Symbolic Photo

Prayagraj News : नए वर्ष (2022) के पहले दिन ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामले एक बार फिर से तेज हो रहे। प्रयागराज में शनिवार को 20 नए संक्रमितों के पाये जाने से इस वैश्विक महामारी का खौफ बढ़ गया। संक्रमित मरीजों में अधिकतर शहर के ही लोग हैं, इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। पिछले कई महीनों के बाद एक दिन में बीस नए केस मिलने से संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने की स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ गई। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की तेजी चिंतित करने वाली है।

प्रयागराज जिले में इसी के साथ पिछले चार दिनों के अंदर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार शनिवार को 6426 लोगों के सेंपल की जांच की गई जिसमें 20 संक्रमित व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। जबकि शुक्रवार को 8824 की जांच में पांच पॉजिटिव केस पाए गए थे। इसके अलावा जिन इलाकों में नए मामले मिले हैं, वहां चेन तोड़ने के लिए जांच बढ़ाई जा रही है। जिससे उनके संपर्क में आये लोगों को भी चिह्नित करके उन्हें आइसोलेट किया जा सके। अस्पताल में भर्ती कराये गए दो मरीजों को शनिवार को डिस्चार्ज कर दिया गया। शनिवार को मिले संक्रमितों में अशोक नगर, शाहगंज, सुलेमसराय, राजरूपपुर, दरभंगा कॉलोनी और जसरा के रहने वाले हैं। इससे पहले शुक्रवार को भी अशोकनगर और सुलेमसराय में संक्रमित मामले चिह्नित किए जा चुके हैं।

कोविड वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लें और मास्क भी पहने
सीएमओ डॉ. नानक सरन ने कोविड के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए शनिवार को अपील की कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है। वे तत्काल अपने नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीन लगवा लें। इसके अलावा घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाए, हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर में धुलते रहें और भीड़ भाड़ से दूर रहें। सीएमओ ने कहा कि जिन मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हो रही है। उन्हें होम आइसोलेशन में रखने की सलाह दी जा रही है, ताकि कोरोना की चेन तोड़ी जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.