कोविड अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता पॉर्टल पर मिलेगी, सीएम ने डीएम को दिया 3 दिन का वक्त

बड़ी खबर : कोविड अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता पॉर्टल पर मिलेगी, सीएम ने डीएम को दिया 3 दिन का वक्त

कोविड अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता पॉर्टल पर मिलेगी, सीएम ने डीएम को दिया 3 दिन का वक्त

Tricity Today | Yogi Adityanath

- अब स्पेशल पोर्टल पर होगा बेड और ऑक्सीजन की उपलब्धता का डाटा

- योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलाधिकारियों को दिया 3 दिनों का समय

- सैकड़ों कोरोना मरीजों को मिलेगा फायदा

 

पूरे उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के सबसे हाईटेक शहर गौतमबुद्ध नगर का हाल भी बेहाल हुआ पड़ा है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन तक नहीं मिल रही है। शहर के लोगों को यह भी नहीं पता कि कौन से अस्पताल में बेड खाली है और कौन से अस्पताल में नहीं। जिसकी वजह से जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों को एडमिट करने के लिए उनके परिजनों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है। अब ऐसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी राहत दी है।

स्पेशल पोर्टल पर होगा अपडेट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी करते हुए कहा है कि वह अपने जिले के सभी कोविड-19 अस्पतालों में कितने ऑक्सीजन सिलेंडर है और कितने बेड खाली है। इन सभी की पूरी जानकारी स्पेशल पोर्टल पर अपडेट की जाए। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले के बाद शहर के सैकड़ों लोगों को बड़ा फायदा होने वाला है।

कोविड बेड पाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कोविड अस्पतालों में बेड पाने के लिए मरीज इधर-उधर भटकते हैं। लेकिन फिर भी उन्हें अस्पताल में बेड नहीं मिल पाता है। कुछ समय से यह समस्या काफी ज्यादा आ रही है। कोरोना के मरीजों को यह भी पता नहीं चलता कि वह जिस अस्पताल के बाहर धक्के खा रहे हैं, उस अस्पताल में कोविड-19 बेड की सुविधा उपलब्ध है या नहीं। ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी होती है और कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा भी ज्यादा हो जाता है। इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया है।

2 से 3 दिन लग सकते हैं
जिला प्रशासन द्वारा सभी अस्पतालों के कोरोना बेड की जानकारी स्पेशल पोर्टल पर अपडेट करने के लिए करीब दो से 3 दिन लग सकते हैं। हालांकि इस अपडेट के बाद लोगों को काफी राहत मिलेगी। नोएड और अन्य जिले के लोगों की लगातार उत्तर प्रदेश सरकार से अपील थी कि योगी आदित्यनाथ कोई ऐसे कदम उठाए। जिससे यह पता चल जाए कि कौन से अस्पताल में कोविड बेड खाली है। जिससे उनको परेशानी ना हो और अस्पताल भी फर्जीवाड़ा नहीं कर सकें। लोगों की अपील के बाद योगी आदित्यनाथ ने एक एक अच्छा फैसला लिया है। अब इसमें पारदर्शिता होगी कि किस अस्पताल की क्या स्थिति है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.