सहारनपुर में एमबीबीएस के 200 छात्रों में खूनी संघर्ष, कई हुए बुरी तरह जख्मी, जानिए पूरा मामला

बड़ी खबर : सहारनपुर में एमबीबीएस के 200 छात्रों में खूनी संघर्ष, कई हुए बुरी तरह जख्मी, जानिए पूरा मामला

सहारनपुर में एमबीबीएस के 200 छात्रों में खूनी संघर्ष, कई हुए बुरी तरह जख्मी, जानिए पूरा मामला

Tricity Today | सहारनपुर में एमबीबीएस के 200 छात्रों में खूनी संघर्ष

सहारनपुर में एमबीबीएस के 200 छात्रों में खूनी संघर्ष, कई हुए बुरी तरह जख्मी, जानिए पूरा मामला Saharanpur : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में एमबीबीएस छात्रों के दो पक्षों में वॉलीबाल खेलने को लेकर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि गुरुवार को जमकर हिंसा हुई है। इसमें एक एमबीबीएस छात्र को गंभीर चोट आई है। यह मामला शेखुल हिन्द मौलाना महमूद हसन राजकीय मेडिकल कॉलेज का है। जहां पर एमबीबीएस छात्रों के दो पक्षों में विवाद बुधवार से चल रहा था। जिसकी शिकायत लेकर 2019 बैच के दो छात्र गुरुवार को थाना सरसावा पहुंचे थे। 

वॉलीबाल को लेकर हुआ विवाद
पुलिस को बताया कि बुधवार शाम वो वॉलीबाल खेलने के लिए मेडिकल कॉलेज स्थित मैदान में पहुंचे तो वहां सीनियर छात्र पहले से ही वॉलीबाल खेल रहे थे। जब उन्होंने सीनियर छात्रों के साथ खेलने का आग्रह किया। आरोप है कि सीनियर छात्रों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। इसके बाद वह अपने हॉस्टल पहुंच गए लेकिन वॉलीबॉल खेलने वाले सीनियर छात्र बुधवार रात्रि में ही उनके हॉस्टल पहुंचे और हॉकी और डंडों से उन पर हमला कर दिया। जब उनके बैच के साथी बचाने आए तो सीनियर छात्र भाग निकले। 

200 छात्र आमने-सामने हुए 
गुरुवार की सुबह वह शिकायती पत्र लेकर प्राचार्य डॉ.अरविंद त्रिवेदी के कार्यालय में जा ही रहे थे कि अचानक एक बार फिर से 20-25 सीनियर छात्रों ने घेर लिया और प्रशासनिक भवन के बाहर उनके साथ मारपीट की। जिसमें उन्हें काफी चोटें आई। उन्होंने सीनियर छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग पुलिस से की। इसके बाद गुरुवार की शाम फिर से दोनों गुटों में लाठी और डंडे चले, जिसमें तीन छात्र घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला इतने पर भी नहीं रुका। करीब 200 छात्र आमने-सामने आ गए। बड़ी संख्या में छात्र छात्रावासों की छत पर चढ़ गए। ऐसे में छात्रावासों की बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी। 
छात्रावास के बाहर पीएसी तैनात 
सूचना मिलते ही एसपी देहात अतुल कुमार शर्मा पुलिस बल को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। इसके बाद पीएसी तैनात कर दी गई। दोनों छात्रावास के छात्रों को छात्रावास से बाहर कर दिया गया। सरसावा थानाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। कॉलेज प्रशासन उपद्रवी छात्रों को चिह्नित कर रहा है। इसके लिए फोटो और वीडियो का सहारा लिया जा रहा है। जो भी छात्र मारपीट में सीधे तौर पर शामिल रहे हैं। उनके खिलाफ कॉलेज स्तर से भी कार्रवाई करने की तैयारी है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.