बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही ये 10 सरकारी महिला टीचर, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया बड़ा एक्शन

गौतमबुद्ध नगर : बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही ये 10 सरकारी महिला टीचर, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया बड़ा एक्शन

बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही ये 10 सरकारी महिला टीचर, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया बड़ा एक्शन

Tricity Today | बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी

बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही ये 10 सरकारी महिला टीचर, बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने लिया बड़ा एक्शन Gautam Budda Nagar : यूपी सरकार एक तरफ शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए प्रयास कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में तैनात शिक्षक बेखबर हैं। गौतमबुद्ध नगर के चारों ब्लॉक से महीनों के बजाए सालों से नदारद दस शिक्षक गायब है। इस मामले बेसिक शिक्षा विभाग ने दस शिक्षकों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने के लिए तैयारी की जा रही हैं। बीएसए की तरफ से शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था,लेकिन उसका कोई जवाब नहीं मिला है। ऐसे में अब इन शिक्षकों की सेवा समाप्त की जाएगी।  

जिले में 511 प्राथमिक स्कूल 
नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक करीब 511 स्कूल है। इसमें एक लाख से अधिक बच्चे पढ़ाई कर रहे है। जिले के चारों ब्लॉक से वर्ष 2014, 2017, 2018, 2019 और 2020 से दस शिक्षक बिना की अवकाश के गायब हैं। इसमें बिसरख ब्लॉक के चार, दादरी ब्लॉक के तीन दनकौर के दो और जेवर के दो शिक्षक नदारद है। इसको लेकर शिक्षकों को कई बार नोटिस जारी किए है, लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। 

दस महिला शिक्षक लंबे समय से गायब
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि बिसरख, जेवर, दनकौर और दादरी ब्लॉक में तैनात रहे दस महिला शिक्षक लंबे समय से गायब है। इस मामले में बिना की सूचना के वर्ष 2014 से नहीं है। उन्होंने बताया कि इस मामले संज्ञान लेकर खंड शिक्षा अधिकारी से जानकारी मांगी गई है। ऐसे शिक्षकों के कागजों की जांच पूरी हो गई है। दस शिक्षकों की सेवा समाप्त की जाएगी, जिसके लिए जल्द ही कारवाई शुरू की जाएगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.