अवैध कॉलोनी पर चला एमडीए का 'महाबली', कार्रवाई से मचा हड़कंप

मेरठ में बुलडोजर का एक्शन : अवैध कॉलोनी पर चला एमडीए का 'महाबली', कार्रवाई से मचा हड़कंप

अवैध कॉलोनी पर चला एमडीए का 'महाबली', कार्रवाई से मचा हड़कंप

Google Image | symbolic Image

Meerut News : मेरठ के भावनपुर क्षेत्र में मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। एमडीए की टीम की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। टीम ने चार अवैध कॉलोनियों में कार्रवाई की है। एमडीए अधिकारियों के अनुसार, अवैध कॉलोनी में ध्वस्तीकरण के बाद फिर से निर्माण करने वाले नई व्यवस्था की मदद से पकड़ में आ जाएंगे। ऐसे लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यहां की गई कार्रवाई
मेरठ के भावनपुर क्षेत्र में मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) का बुलडोजर अवैध कॉलोनियों पर चला। एमडीए के बुलडोजर ने चार अवैध कॉलोनियों को जमींदोज किया। अधिकारियों के अनुसार, गेसूपुर गढ़ रोड पर प्राधिकरण से बिना ले आउट स्वीकृत कराए गए 7000 वर्गगज जमीन पर विकसित की जा रही एक अवैध कॉलोनी की सड़क, बाउंड्रीवाल, खंभे आदि ध्वस्त कर दिए गए। इसके बाद हसनपुर कदीम गढ़ रोड पर 14 हजार वर्गगज में, किनानगर रोड पर 18 बीघा ज़मीन पर और 10 हजार वर्गगज में अवैध रूप से विकसित की जा रही अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया। इसके अलावा मेहताब के सामने दिल्ली रोड पर 120 वर्गगज में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए दुकानों का निर्माण कर कांप्लेक्स तैयार किया जा रहा था, जिस पर एमडीए द्वारा सील लगा दी गई।

चारों जोन में 366 अवैध कॉलोनियां चिह्नित
एमडीए अधिकारियों के अनुसार, अब हर 15 दिन में मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा जीआईएस इमेज के माध्यम से अपने क्षेत्र का नक्शा अपडेट करेगा। इसमें विशेष रूप से उन क्षेत्रों को देखा जाएगा, जहां अवैध कॉलोनी ध्वस्त की जा चुकी है। इस नक्शे में अगर फिर से निर्माण मिलता है, तो ऐसे अवैध निर्माणकर्ताओं को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विकास प्राधिकरण द्वारा चारो जोन में 366 अवैध कॉलोनियां चिह्नित की हैं। इसके अलावा प्राधिकरण की वेबसाइट पर भी इन कॉलोनियों की सूची जारी की गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.