नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, आनंद गिरी को बनाया मुख्या आरोपी 

Uttar Pradesh : नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, आनंद गिरी को बनाया मुख्या आरोपी 

नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, आनंद गिरी को बनाया मुख्या आरोपी 

Google Image | Narendra Giri and Anand Giri

नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने दाखिल की चार्जशीट, आनंद गिरी को बनाया मुख्या आरोपी  Uttar Pradesh : 2 महीने तक जांच पड़ताल करने के बाद सीबीआई ने अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई ने सीजीएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि, आधा तिवारी और संदीप को मुख्य आरोपी बनाया गया है। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 25 नवंबर 2021 की तारीख तय की है । 

आपको बता दें कि 20 सितंबर को प्रयागराज में महेंद्र नरेंद्र गिरी अपने आश्रम में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए थे। इस दौरान जांच में पुलिस को उसी कमरे से 8 पन्नों का एक सुसाइड नोट भी मिला था । प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 20 सितंबर की शाम नरेंद्र गिरी बागांबरी मठ के अपने कमरे में आराम कर रहे थे। पर शाम 4:00 बजे के बाद भी वह जब अपने कमरे से बाहर नहीं आए तो उनके शिष्यों ने दरवाजा खोलने की कोशिश की दरवाजा न खुलने की स्थिति में दरवाजे को धक्का मारकर तोड़ा गया। जिसके बाद शिष्यों ने देखा कि महेंद्र नरेंद्र गिरी की लाश पंखे से लटक रही है । 

जांच के दौरान पुलिस को उसी कमरे से 8 पन्ने का एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें नरेंद्र गिरी ने अपने शिष्य आनंद गिरी, लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी आधार तिवारी और उसके पुत्र संदीप तिवारी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का जिम्मेदार बताया था। जिसके बाद इलाहाबाद पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर जॉर्ज टाउन जॉर्ज टाउन थाने में मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। मामला हाई प्रोफाइल होने और मीडिया में उछलने के बाद सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी। 

सीबीआई की चार्जशीट दाखिल करने के बाद मामले में मुख्य आरोपी आनंद गिरि की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। आनंद गिरि की जमानत अर्जी पहले ही खारिज हो चुकी है और वह पिछले 58 दिनों से जेल में बंद है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.