मुख्यमंत्री योगी ने कहा- सशक्त नीतियों और सख़्त पाबंदियों ने उत्तर प्रदेश में कोरोना को हराया

अच्छी खबर : मुख्यमंत्री योगी ने कहा- सशक्त नीतियों और सख़्त पाबंदियों ने उत्तर प्रदेश में कोरोना को हराया

मुख्यमंत्री योगी ने कहा- सशक्त नीतियों और सख़्त पाबंदियों ने उत्तर प्रदेश में कोरोना को हराया

Google Image | सशक्त नीतियों और सख़्त पाबंदियों ने उत्तर प्रदेश में कोरोना को हराया

पिछले दो महीनों में कोरोना महामारी का हाल जो देखा गया उत्तर प्रदेश में शायद ही वो कभी किसी ने देखा होगा। एक समय ऐसा था जब हॉस्पिटल में बेड नही, ऑक्सीजन नही लोगों में डर का मौहाल कितनों ने अपने को खोया और कितने बच्चे अनाथ हुई पर इन सब के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने बनाये हुए  मॉडल से कोरोना पर थोड़ा बहुत काबू पाया है। फिलहाल अभी की अगर हम बात करे तो सरकार अपनी सशक्त नीतियों और सख़्त पाबंदियों के चलते उत्तर प्रदेश में कोरोना के हालात काबू में कर लिए है जो अब नज़र आ रहें हैं। पिछले एक महीने से प्रतिबंधों के जकड़न में रहे राज्य की हालत दिन वा दिन ठीक हो रही है। अभी इसे देखते हुए योगी सरकार ने अब एक बिलकुल नई नीति बनाई है जिन जिलों में कोरोना के 600 से कम सक्रिय मामले होंगे वहां थोड़ा बहुत कोरोना कर्फ्यू से छूट दी जाएगी। अब तक 64 जिले इस श्रेणी में थे और गुरुवार को जारी रिपोर्ट के आधार पर झांसी को भी प्रतिबंधों से मुक्त कर दिया गया है।

फिलहाल यूपी में ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के फामूर्ले का प्रयोग किए जाने के कारण अब संक्रमण धीरे-धीरे काबू में आ रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने एग्रेसिव टेस्टिंग, माइक्रो कन्टेनमेंट जोन सिस्टम, गांवों में निगरानी समितियों के द्वारा किये गए माइक्रो मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट से कोरोना नियंत्रण की रणनीति बनाई और अब ये काफी कारगर नजर आ रही है।

मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने में ट्रेसिंग-टेस्टिंग के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए यूपी ने शुरू से ही एग्रेसिव होने की नीति अपनाई है। यही कारण है कि आज उत्तर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। आशा करते है कोरोना को पूरा देश हरा देगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.