BIG NEWS: सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश, पत्रकारों और उनके परिजनों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दें

सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा आदेश, पत्रकारों और उनके परिजनों को वैक्सीनेशन में प्राथमिकता दें

Tricity Today | Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की सुबह बड़ा आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि पत्रकारों और उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाए। यह वैक्सीनेशन पूरी तरह निशुल्क किया जाएगा। पत्रकारों और उनके परिवारों में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी सदस्यों को वरीयता के आधार पर वैक्सीनेशन करने का आदेश मुख्यमंत्री ने दिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं।

उत्तर प्रदेश के पत्रकार लगातार राज्य सरकार से मांग कर रहे थे कि उन्हें प्राथमिकता से वैक्सीनेटेड किया जाना चाहिए। पत्रकार भी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स हैं। पत्रकारों की इस मांग पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में मंगलवार की सुबह आदेश जारी किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पत्रकारों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दिया जाएगा। इनके परिवारों में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी सदस्यों को वैक्सीन दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर भी बनाए जाएंगे। वैक्सीनेशन निशुल्क किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह फैसला केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव के बयान के तुरंत बाद आया है। आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सोमवार को पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में कहा था कि केंद्र सरकार पत्रकारों को फ्रंटलाइन कोरोनावायरस नहीं मानती है। केंद्र सरकार ने केवल उन लोगों को फ्रंटलाइन कोरोनावायरस माना है, जो संक्रमित लोगों से सीधे संपर्क में आते हैं।

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.