विकास के रास्ते पर सबसे तेज दौड़ रहा यूपी, यह मोदी के मार्गदर्शन का नतीजा है

बुलंदशहर में पीएम की जनसभा में बोले सीएम योगी : विकास के रास्ते पर सबसे तेज दौड़ रहा यूपी, यह मोदी के मार्गदर्शन का नतीजा है

विकास के रास्ते पर सबसे तेज दौड़ रहा यूपी, यह मोदी के मार्गदर्शन का नतीजा है

Tricity Today | बुलंदशहर में पीएम की जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ  ने कहा कि

Bulandshahr News : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले में गुरुवार को पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की जनसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में सबसे तेजी से विकास के रास्ते पर दौड़ने वाला राज्य है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृपा और मार्गदर्शन से ही संभव हो रहा है। वह श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र करना नहीं भूले।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा करने के बाद सबसे पहले बुलंदशहर आए हैं। यह उत्तर प्रदेश के निवासियों का सौभाग्य है। उन्होंने राज्य की 25 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री का स्वागत किया। 

140 करोड़ जनता कर रही है नए भारत का दर्शन 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा फड़ आज उत्तर प्रदेश देश में सबसे तेजी से आगे बढ़ता हुआ राज्य है। यह सब कुछ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृपा, आशीर्वाद, उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व की बदौलत हो रहा है। हम एक नए भारत के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। इस नए भारत के दर्शन न केवल 140 करोड़ भारतवंशी कर रहे हैं, बल्कि पूरी दुनिया कर रही है। आज पूरी दुनिया यह अद्भुत, अविस्मरणीय और अलौकिक अवसर देखकर अचंभित है। पूरी दुनिया भारत की ओर आकर्षित हो रही है। यह हमारा सौभाग्य है कि हमारे पास प्रधानमंत्री के रूप में यशस्वी नेता नेता उपलब्ध हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश को मिली 21000 करोड़ की सौगात 
सीएम योगी ने कहा कि मौसम विपरीत होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सड़क मार्ग से दिल्ली से यहां तक आए हैं। आपने पहले कभी नहीं देखा होगा कि कोई प्रधानमंत्री जनता से संवाद करने के लिए सड़क से आ रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह बात सुनते ही पूरे पंडाल ने जोरदार नारा लगाया। मंच पर बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दोनों हाथ जोड़कर भीड़ का अभिनंदन किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीन दिन पहले अयोध्या का अद्भुत, अविस्मरणीय और अलौकिक आयोजन भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया ने देखा है। आज गुरुवार को पौष पूर्णिमा है। उपहार स्वरूप प्रधानमंत्री करीब 21 हजार करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की सौगात पश्चिमी उत्तर प्रदेश के निवासियों को देंगे। 

बिना भेदभाव के मिल रहा योजनाओं का लाभ 
मुख्यमंत्री ने कहा, 'कोई सोचता था कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज होगा? पहले मीटर गेज को ब्रॉड गेज करने में दिक्कत होती थी। पैसा नहीं मिलता था। आज इस रूट पर चौथी रेलवे लाइन का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। क्या यह कभी कोई सोचता था? रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के एक सेक्शन का उद्घाटन प्रधानमंत्री जी करेंगे। गरीबों के लिए घर हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए फोर-लेन और सिक्स-लेन सड़कों का लोकार्पण होगा। बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी योजनाएं हैं। यह सभी को नए भारत के अंदर बिना भेदभाव मिल रहा है।

पीएम ने पिछले तीन दिनों में लिए दो बड़े फैसले 
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले तीन दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। पहला फैसला देश के एक करोड़ घरों में रूफ टॉप सोलर पैनल लगाने का है। इस योजना का शुभारंभ उसी दिन हुआ है, जिस दिन प्रभु श्रीराम का अयोध्या में पदार्पण हुआ है। दूसरा बड़ा फैसला सामाजिक न्याय के पुरोधा कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देकर किया गया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को यह सम्मान देकर सामाजिक न्याय को मजबूत किया है। इससे वंचितों, पिछड़ों और दलितों को सम्मान मिला है।'

योगी ने कर दिया लोकसभा चुनाव का शंखनाद
बुलंदशहर की जनसभा में योगी आदित्यनाथ ने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया है। उन्होंने पीएम को संबोधित करते हुए कहा, "मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद आपका बुलंदशहर में आगमन इस बात का प्रतीक है कि बिना रुके, बिना टिके और बिना झुके विकसित भारत का संकल्प आगे बढ़ाना है। इस सपने को पूरा करना है।" मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाते हुए कहा, "यह जनता जनार्दन आपके इस संकल्प को आगे बढ़ाने में भरपूर सहयोग करेगी। आने वाले दिनों में जब देश में एक बार फिर लोकसभा चुनाव होगा तो उत्तर प्रदेश की जनता आपके साथ खड़ी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने 'फिर एक बार मोदी सरकार का नारा' तीन बार जनसभा में मौजूद भीड़ से लगवाया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त करते हुए कहा, "देश में तीसरी बार आपके नेतृत्व में सरकार बनेगी। इस बार वर्ष 2014 है और वर्ष 2019 से भी ज़्यादा बड़ा बहुमत आपको मिलेगा।"

खुली जीप में सवार होकर मंच तक पहुंचे योगी-मोदी
खुली जीप में सवार होकर नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचे। उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी भाजपा के अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी जीप पर थे। मंच पर पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। सीएम ने पीएम को भगवान राम की धातु से बनी मूर्ति भेंट की। खुर्जा की पॉटरी पर उकेरा गया राम मंदिर भी पीएम को सीएम ने भेंट किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.