सीएम योगी ने गोरखपुर को दिया नए साल का तोहफा, 950 करोड़ की चार परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

अच्छी खबर : सीएम योगी ने गोरखपुर को दिया नए साल का तोहफा, 950 करोड़ की चार परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

सीएम योगी ने गोरखपुर को दिया नए साल का तोहफा, 950 करोड़ की चार परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

Tricity Today | Yogi Adityanath

Gorakhpur : सुगम यातायात के लिए मुख्यमंत्री चार दिसंबर को शहर के पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर की आधारशिला रखेंगे। साथ ही फोरलेन सड़कों की भी सौगात देंगे। रामगढ़ताल किनारे स्थित दिग्विजयनाथ पार्क में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 950 करोड़ की लागत की चार प्रमुख परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

सिक्सलेन फ्लाईओवर का प्रस्ताव
महानगर में जाम की समस्या से निजात और बाहरी हिस्से में सड़क यातायात को बेहतर बनाने के लिए मुख्यमंत्री ने ट्रांसपोर्ट नगर से पैडलेगंज तक सिक्सलेन फ्लाईओवर का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया था। इसी परियोजना में देवरिया बाईपास को भी फोरलेन फ्लाईओवर से जोड़ा जाना है। दोनों की मंजूरी मिल गई है। शिलान्यास के बाद इस पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

देवरिया बाईपास का चौड़ीकरण
इसके अलावा मुख्यमंत्री 399.24 करोड़ रुपये से देवरिया बाईपास के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 67.35 करोड़ रुपये की लागत से रामगढ़ताल नौकायन से देवरिया बाईपास तक चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

इसका भी होगा शिलान्यास
इसी तरह राप्ती नदी में गिरने वाले कटनिया और महेवा नाले के अवरोधित, परिवर्तित और शोधन से संबंधित परियोजना का शिलान्यास भी सीएम करेंगे। इस परियोजना की लागत 53.03 करोड़ रुपये है। इस परियोजना के पूर्ण हो जाने से राप्ती नदी में गंदा पानी नहीं गिरेगा, जिससे नदी प्रदूषित होने से बचेगी।

प्रबुद्ध सम्मेलन से निकाय चुनाव का माहौल बनाने का प्रयास
चार दिसंबर को ही दोपहर तीन बजे से आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन के जरिये मुख्यमंत्री निकाय चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का भी प्रयास करेेंगे। प्रबुद्ध सम्मेलन के संबंध में पार्टी ने बड़े पैमाने पर तैयारी की है।

संस्थापक सप्ताह समारोह का शुभारंभ
चार दिसंबर को सुबह दस बजे मुख्यमंत्री महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के शुभारंभ अवसर पर आशीर्वचन देने के लिए मौजूद रहेंगे। दोपहर दो बजे मुख्यमंत्री रीजनल स्टेडियम में चल रही महंत अवेद्यनाथ स्मृति अखिल भारतीय प्राइजमनी कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाएंगे।

गीता प्रेस भी जाएंगे सीएम
सीएम का चार दिसंबर को गीता प्रेस भी जाने का कार्यक्रम है। वह शाम पांच बजे गीता जयंती समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे। महंत दिग्विजयनाथ पार्क में चार दिसंबर को आयोजित होने वाले प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के चलते दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक वाहनों के लिए रूट डायवर्जन जारी किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.