बढ़ते कोरोना को देख सरकार हुई अलर्ट, सीएम योगी ने किया 362 करोड़ की लागत से ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ

बड़ी खबर :  बढ़ते कोरोना को देख सरकार हुई अलर्ट, सीएम योगी ने किया 362 करोड़ की लागत से ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ

बढ़ते कोरोना को देख सरकार हुई अलर्ट, सीएम योगी ने किया 362 करोड़ की लागत से ऑक्सीजन प्लांट का किया शुभारंभ

Google Image | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh : लगातार बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल के माध्यम से विकास कार्यों का शुभारंभ कर रहे हैं। सीएम ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर एयर लिक्विड कंपनी द्वारा जनपद मथुरा के औद्योगिक क्षेत्र कोसी कोटवन में 362 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से स्थापित ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट का शिलान्यास किया। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को दी जाने वाली चिकित्सा सेवाओं में ऑक्सीजन की उपलब्धता महत्वपूर्ण है। मार्च-अप्रैल, 2021 में कोरोना की सेकेण्ड वेव के दौरान इसके महत्व को सभी ने अनुभव किया। राज्य सरकार द्वारा संकट के समय ऑक्सीजन की प्रचुर मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ऑक्सीजन के उत्पादन को प्रोत्साहन देने के लिए मई, 2021 में ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन नीति-2021 घोषित की गयी थी। इस नीति के तहत ही एयर लिक्विड कम्पनी द्वारा यह ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संयंत्र के माध्यम से न केवल तरल ऑक्सीजन उपलब्ध होगी, बल्कि औद्योगिक ऑक्सीजन की भी उपलब्धता सुनिश्चित होगी। ऑक्सीजन प्लांट प्रदेश में प्रचुर मात्रा में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति तो करेगा और पूरे उत्तर भारत के लिए अत्यन्त उपयोगी साबित होगा। राज्य सरकार प्रदेश में निवेश करने वाले सभी निवेशकर्ताओं को सारी सहूलियतें देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.