मां गंगा के आंचल में बसा रायबरेली को 834 करोड़ रुपए मिले, सीएम बोले- वीरों की धरती है यह

उत्तर प्रदेश : मां गंगा के आंचल में बसा रायबरेली को 834 करोड़ रुपए मिले, सीएम बोले- वीरों की धरती है यह

मां गंगा के आंचल में बसा रायबरेली को 834 करोड़ रुपए मिले, सीएम बोले- वीरों की धरती है यह

Tricity Today | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Raebareli : यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को रायबरेली दौरे पर पहुंचे। जहां साल के अंतिम दिन क्षेत्र के लोगों को लगभाग 834 करोड़ रुपए लागत की 381 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसी को मद्देनजर यूपी के दिग्गज नेताओं ने अपनी चुनावी गतिविधियों को तेज कर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि इन विकास परियोजनाओं से रायबरेली का चहुंमुखी विकास होगा और जनपदवासियों के जीवन में व्यापक सकारात्मक परिवर्तन आयेगा। 

उत्तम चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाएं
मुख्यमंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मां गंगा के आंचल में बसा जनपद रायबरेली महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राना बेनी माधव बख्श सिंह और वीरापासी जैसे वीरों की धरती है। यह समग्र विकास की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आप का जनसमर्थन अन्याय, अत्याचार और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित करता है। एम्स, रायबरेली प्रदेशवासियों को उत्तम चिकित्सा व स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान कर रहा है।

1,000 रुपये पेंशन राशि : मुख्यमंत्री
सीएम योगी ने कहा ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वृद्धों, दिव्यांगजन और निराश्रित महिलाओं की पेंशन राशि को 02 गुना करने का कार्य किया है। अब इन सभी को हर माह 1,000 रुपये पेंशन राशि प्राप्त हो रही है। 05 जनवरी 2022 को लगभग 01 करोड़ निराश्रित महिलाओं, वृद्धों व दिव्यांगजन को 1000 रुपये की पेंशन उनके बैंक खाते में भेजी जाएगी। श्रमिक हमारे राष्ट्र निर्माता हैं। उनके पसीने का सम्मान हमारा राष्ट्रधर्म है। 03 जनवरी, 2022 को लगभग साढ़े चार करोड़ श्रमिकों के खाते में 1000 रुपये की धनराशि प्रदेश सरकार अन्तरित करेगी।

4.50 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी
सीएम योगी ने बताया कि युवाओं को नौकरी व रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश में निष्पक्ष, पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त भर्ती प्रक्रिया द्वारा विगत साढ़े चार वर्षों में 4.50 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी से जोड़ा गया है। 01 करोड़ 61 लाख युवाओं को प्रदेश में निवेश के माध्यम से रोजगार प्रदान करने का कार्य हुआ है। 60 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ने का कार्य किया गया है।

दंगा मुक्त, गुण्डा मुक्त, भयमुक्त : योगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। राज्य सरकार ने प्रदेश को दंगा मुक्त, गुण्डा मुक्त, भयमुक्त प्रदेश बनाया है। जिसके कारण प्रदेश में रोजगार का सृजन हो रहा है तथा उद्यमियों द्वारा निवेश किया जा रहा है। राज्य सरकार भ्रष्टाचार और अवैध कमायी से सृजित रुपयों को जब्त करके रुपयों को गरीबों के कल्याण में खर्च कर रही है।

कोरोना के प्रति सावधानी एवं सतर्कता
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व और मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार कोरोना महामारी को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने में सफल रही है। कोरोना कालखण्ड के दौरान केन्द्र व प्रदेश सरकार ने जनसामान्य को निःशुल्क टेस्ट, उपचार, दवाओं के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन की निःशुल्क सुविधा प्रदान की है। यह वैक्सीन कोरोना से बचाव का सर्वोत्तम माध्यम है। कोरोना के प्रति सावधानी एवं सतर्कता आवश्यक है और हम सभी को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करना होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.